सीजी बोर्ड परीक्षा के टॉपर्स करेंगे हेलीकॉप्टर की सवारी,सीएम भूपेश बघेल का एलान.


रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़):
बलरामपुर दौरे पर सीएम भूपेश बघेल ने बड़ा ऐलान किया है. मीडिया को संबोधित करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि” छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं और 12वीं की परीक्षा में टॉप करने वाले विद्यार्थियों को हमारी सरकार हेलीकॉप्टर राइड कराएगी, इस राइड में जिले में टॉप करने वाले विद्यार्थियों को भी शामिल किया जाएगा. जिले के टॉपर टॉप टेन विद्यार्थियों के साथ हेलीकॉप्टर में घूमेंगे”

“विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के लिए हेलीकॉप्टर राइड की घोषणा”: मुख्यमंत्री ने कहा कि “बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में प्रोत्साहित करने के लिए 10वीं और 12वीं की परीक्षा में जिले में टॉप करने वाले विद्यार्थियों को हेलीकॉप्टर राइड कराएंगे. जिससे अन्य छात्र-छात्राएं भी प्रोत्साहित हों और उनके सपनों को उड़ान मिल सके. दसवीं-बारहवीं के प्रदेश और जिला टॉपर्स को मुख्यमंत्री टॉपर्स चॉपर राइड से अनूठी प्रेरणा मिलेगी”. सीएम ने कहा कि “मैंने बलरामपुर के सामरी विधानसभा में आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल का निरीक्षण किया. यहां विद्यार्थियों से बात करके मुझे लगा कि विद्यार्थियों में बहुत प्रतिभा है. आवश्यकता है तो सिर्फ उन्हें मजबूत प्रेरणा देने की. बहुत जल्दी दसवीं और बारहवीं कक्षाओं के परिणाम घोषित होने वाले हैं. मुझे पूरा विश्वास है कि अगर हमारे विद्यार्थियों को कोई अनूठी प्रेरणा मिलेगी, कोई अनूठा प्रतिफल निर्धारित होगा तो उनमें सफलता अर्जित करने की प्रेरणा का स्तर और भी बढ़ जाये

“हेलीकॉप्टर राइड से विद्यार्थियों का आत्मविश्वास बढ़ेगा”: मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने जब हेलीकॉप्टर से लैंड किया तो देखा, बहुत से बच्चे और परिपक्व उम्र के लोग भी हेलीकॉप्टर को देखकर बहुत उत्साहित और कौतूहल में थे. उनकी आंखों की चमक बता रही थी कि उनमें हेलीकॉप्टर के प्रति कितना आकर्षण है. इसलिये मैने यह निर्णय लिया है कि कक्षा दसवीं एवं बारहवीं में प्रदेश के टॉप टेन विद्यार्थियों के साथ साथ जिले के दसवी एवं बारहवी के टॉपर विद्यार्थियों को रायपुर आमंत्रित करके उनका सम्मान किया जाये तथा उन्हें हेलीकॉप्टर की राइड कराई जाए” हवाई यात्रा करना एक ऐसी इच्छा है जो छोटे बच्चे से लेकर बड़े बूढों तक में मन में रहती है. मुझे विश्वास है कि हेलीकॉप्टर राइड करने से बच्चों के मन में जीवन के आसमान में और भी ऊँची उड़ान भरने की आकांक्षा जागेगी और वे अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिये अपनी प्रतिभा को और निखारने का काम करेंगे”

बघेल सरकार खरीदेगी गौमूत्र: बलरामपुर में सीएम ने ऐलान किया कि राज्य सरकार अब गौपालकों से गौ मूत्र भी खरीदेगी. गोबर खरीदने के बाद प्रदेश में जल्द ही गौमूत्र की खरीदी की जाएगी. जिससे दवाईयां बनाने का काम किया जाएगा. सीएम बघेल ने कहा कि सरकार के इस फैसले से ” पशुपालकों, ग्रामीण महिलाओं को आय का एक और जरिया मिलेगा.