सीएम हाउस के सामने युवक ने खुद को आग लगाने की कोशिश ,पुलिस कार्रवाई से असंतुष्ट था युवक

रायपुर ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़): सीएम हाउस के पास एक युवक ने आत्मदाह करने की कोशिश की. खुद को पेट्रोल छिड़क वह माचिस जलाने की कोशिश कर रहा था. इसी दौरान पुलिसकर्मियों ने युवक से पेट्रोल से भरा बोतल और माचिस छीन लिया. उसके बाद उसे हिरासत में लेकर अपने साथ पुलिस चली गई है. युवक का नाम श्रेयांश कुकरेजा बताया जा रहा है. वह न्यू राजेंद्र नगर का रहे वाला है. बीते दिनों हुई पुलिस कार्रवाई से वह असंतुष्ट था. पूरी घटना सिविल लाइन थाना इलाके की है. आत्मदाह की कोशिश कर रहे युवक को बचा लिया गया है. वहीं पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

पुलिस कार्रवाई से असंतुष्ट था युवक


जानकारी के मुताबिक युवक न्यू राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र का रहने वाला है. कुछ दिन पहले ही युवक पर कुछ आरोपियों ने मारपीट की थी. इसके बाद उसने न्यू राजेन्द्र नगर थाने में इसकी लिखित शिकायत दर्ज की थी, लेकिन पुलिस कार्रवाई से वह असंतुष्ट था. वहीं पुलिस का दावा है कि जिस मामले को लेकर युवक ने आत्मदाह की कोशिश की, उस मामले में न्यू राजेंद्र नगर थाना पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा चुकी है. फिलहाल पुलिस ने आत्मदाह की कोशिश करने वाले श्रेयांश कुकरेजा को गिरफ्तार कर लिया है. उसके खिलाफ प्रतिबंधात्मक धारा के तहत कार्रवाई कर रही है.

पुलिस विभाग में मची खलबली


आपको बता दें कि मुख्यमंत्री निवास के सामने आत्मदाह की कोशिश की खबर फैलते ही पुलिस विभाग में खलबली मच गई थी. जब युवक आत्मदाह की कोशिश कर रहा था, उसी दौरान रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए गश्त पर निकले हुए थे. हालांकि पुलिस के सही समय पर पहुंचने की वजह से अप्रिय घटना नहीं घटी.

29 जून 2020 को हरदेव सिन्हा ने की थी आत्मदाह की कोशिश


ऐसा पहली बार नहीं है कि किसी युवक ने रायपुर में सीएम हाउस के सामने आत्मदाह की कोशिश की हो. इससे पहले 29 जून 2020 को धमतरी के हरदेव सिन्हा ने खुद को आग लगाने की कोशिश रायपुर में की थी. जिसमें वह बुरी तरह झुलस गया था. करीब 24 दिन बाद 22 जुलाई 2020 को उसकी मौत हो गई थी. मुख्यमंत्री से मुलाकात न होने पर उसने आत्मघाती कदम उठा लिया था. आनन-फानन में परिसर में मौजूद सुरक्षाकर्मी पहुंचे और आग बुझाने की कोशिश की. लेकिन तब तब हरदेव बुरी तरह झुलस चुका था. रदेव के मानसिक रूप से बीमार होने की बात सामने आई थी. लेकिन परिवार वालों ने इस बात को सिरे से खारिज कर दिया था.