सीएम भूपेश बघेल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए महारानी अस्पताल का किया लोकार्पण

रायपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़)/साकेत वर्मा: कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लगातार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रमों से जुड़ रहे हैं. इसी कड़ी में मंगलवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बस्तर को बड़ी सौगात देते हुए जगदलपुर के महारानी अस्पताल का लोकार्पण किया.

सीएम बघेल ने बस्तर में 244 करोड़ रुपये के विकास एवं निर्माण कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया. इस दौरान वे वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए अपने निवास स्थान से सीधे बस्तर में आयोजित कार्यक्रम से जुड़े.

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के केस लगातार बढ़े हैं, जिसे देखते हुए मुख्यमंत्री दौरा करने की जगह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ही कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं. कार्यक्रम का सीधा प्रसारण मुख्यमंत्री और CMO (मुख्यमंत्री कार्यालय) छत्तीसगढ़ के फेसबुक पेज पर उपलब्ध होगा.

कोरोना का कहर

बता दें कि प्रदेश के कई जिलों में कोरोना संक्रमण का खतरा तेजी से बढ़ने लगा है. शुरुआती दौर में यहां कोरोना संक्रमितों की सख्या कम थी, वहीं पिछले सप्ताह भर के भीतर संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है. इनमें सबसे ज्यादा पुलिस विभाग के कर्मचारी कोरोना का शिकार हुए हैं. ऐसे में जिले में संक्रमण का खतरा बढ़ता ही जा रहा है. लेकिन लोग इसे लेकर सावधानी नहीं बरत रहे हैं, जिससे संक्रमण का खतरा और बढ़ गया है.

कलेक्टर पर लॉकडाउन की जिम्मेदारी

छत्तीसगढ़ में कोरोना के केस में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए 22 जूलाई से 1 हफ्ते का लॉकडाउन किया जाएगा. इसे लेकर मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी मौजूद से चर्चा भी की गई है. लॉकडाउन की जिम्मेदारी जिले की कलेक्टर की होगी. कलेक्टर अपने जिले की स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन का फैसला ले सकते हैं.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट…!