सीएम बघेल की चेतावनी:ब्रांडेड दवाई लिखने वाले सरकारी डॉक्टरो पर होगी कार्रवाई..


रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): 
सीएम भूपेश बघेल ने सोमवार को कई विभागों की समीक्षा बैठक राजधानी रायपुर में की. इस दौरान उन्होंने मेडिकल क्षेत्र में सख्त फैसला लेते हुए सरकारी डॉक्टरों को जेनरिक दवाइयां मरीजों को लिखने का आदेश दिया. सीएम ने कहा जो सरकारी डॉक्टर मरीजों को ब्रांडेड दवाइयां लिखेंगे उनके ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी.सीएम ने कहा कि लगातार सरकारी डॉक्टरों की तरफ से मरीजों को इलाज के लिए ब्रांडेड दवाइयां प्रिसक्राइब्ड की जा रही है. उन्होंने सरकारी डॉक्टरों से ऐसा न करके जेनरिक दवाई लिखने का आदेश दिया है.

नगरीय निकाय की लीज पर दिए जाने वाली संपत्ति होगी फ्री होल्ड: सीएम भूपेश बघेल ने सोमवार को नगरीय प्रशासन और आवास एवं पर्यावरण विभाग की संयुक्त समीक्षा बैठक की. इस दौरान सीएम ने कई अहम निर्देश दिए. निर्देश के मुताबिक नगरीय निकायों की संपत्तियों को फ्री होल्ड किया जाएगा. साथ ही लेआउट पास करने का अधिकार नगर निगम को दिया जाएगा. इस फैसले से लाखों की संख्या में लोगों को फायदा होगा. लोगों को अब दो दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगेमुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ी घोषणा की है.

बघेल ने नगरीय निकाय की संपत्ति को फ्री होल्ड किए जाने का ऐलान किया है. अब तक लीज पर संपत्ति दी जाती थी लेकिन अब से नगरीय निकाय की संपत्ति फ्रीहोल्ड होगी. इसका फायदा प्रदेश के लाखों लोगों को मिलेगा.

मुख्य नगरपालिका अधिकारी घोषित होंगे राजपत्रित अधिकारी : इसी तरह एक अन्य महत्वपूर्ण निर्देश में सीएम ने मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को राजपत्रित अधिकारी घोषित करने का ऐलान किया है.नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया ने इस संबंध में मांग रखी थी, जिसे सीएम ने तत्काल हरी झंडी दे दी.

नगरीय प्रशासन और आवास एवं पर्यावरण विभाग की बैठक में सीएस अमिताभ जैन, एसीएस सुब्रत साहू, नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग की सचिव अलरमेलमंगई डी., गृह निर्माण मंडल के आयुक्त डॉ. अयाज भाई तंबोली, टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के संचालक जयप्रकाश मौर्य और सूडा के सीईओ सौमिल रंजन चौबे के साथ विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे.