सावधान…!! आपके बाइक पर है किसी की पैनी नजर.. पलक झपकते ही हो सकती है पार.. कटघोरा में नही थम रहा मोटरसाइकिल चोरी का सिलसिला.

कोरबा( सेंट्रल छत्तीसगढ़): अगर आप किसी काम से अस्पताल, तहसील, बैंक या किसी भीड़भाड़ वाली जगह पर गए हुए है और अपनी बाइक बाहर खड़ी कर निश्चिन्त हो गए है तो सावधान हो जाये. इन संस्थाओं के आसपास लगातार ऐसे लोग घूम रहे है जिनकी तिरछी नजर आपकी बाइक पर है. मुमकिन है कि चंद सेकंड में ही आपकी बाइक आपकी ही नजरो से ओझल हो जाये और फिर उसकी खोजबीन में आप भटकते रहे. इस तरह के वाकयात इन दिनों कटघोरा में आम हो चले है. बीते एक महीने के भीतर ही कटघोरा के अलग-अलग जगहों से अज्ञात चोर तीन मोटरसाइकिल पर हाथ साफ कर चुके है. मामले की शिकायत की गई है. पुलिस भी इन मोटरसाइकिल की खोज में हवा में हाथ-पैर मार रही है बावजूद अबतक किसी भी मामले में कोई खास कामयाबी नही मिली है.

बाइक चोरी का ताजा मामला कल यानी मंगलवार की है. यहां तहसील कार्यालय में पदस्थ सहायक ग्रेड 03 रामकुमार यादव अपनी हीरो स्प्लेंडर बाइक (सीजी 12 परिसर में खड़ा कर दफ्तर गया हुआ था. कुछ वक्त बाद जब रामकुमार वापिस आया तो मौके से उसकी बाइक नदारद मिली. उसने बाइक की काफी खोजबीन की लेकिन कोई सुराग नही मिला. पीड़ित ने इसकी शिकायत कटघोरा थानाधिकारी से लिखित रूप से की है.

गौरतलब है कि इससे पहले पिछले महीने के 22 तारीख को वार्ड क्रमांक 06 में भागवत-कथा सुनने गए एक स्थानीय युवक के हीरो स्प्लेंडर बाइक (CG 12 M 3288) को भी अज्ञात चोर ले उड़े थे. चोरो ने बाइक की लॉक प्रणाली को तोड़ दिया था. इसी तरह एक अन्य चोरी का मामला कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में देखने को मिला था जहां अज्ञात चोर एक युवक की होंडा शाइन मोटरसाइकिल को महज कुछ सेकेंड में ही ले उड़े थे. हॉस्पिटल से हुई यह चोरी वहां के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी.