सावधान!लापरवाही पड़ सकती हैं महंगी ठंड में बढ़ जायेगा करोना का ख़तरा..

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (सेंट्रल छत्तीसगढ़): जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. जिले में संक्रमितों की संख्या एक हजार के करीब पहुंच चुकी है. सीएमएचओ ने कहा कि लोगों की लापरवाही की वजह से ठंड में संक्रमण के बढ़ने का खतरा बढ़ गया है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए जगह-जगह पर स्वास्थ्य विभाग कैंप लगाकर कोरोना टेस्ट कर रहा है.

गौरेला पेंड्रा मरवाही में कोरोना का खतरा

जिले में कोरोना संक्रमण फिलहाल नियंत्रण में है. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, पूरे जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 989 है, वहीं कोरोना संक्रमण से अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है. एक्टिव केस की अगर बात करें, तो जिले में 162 लोगों का इलाज जारी है. सीएमएचओ देवेंद्र पैकरा ने बताया कि विभाग लगातार कैंप लगातार कोरोना की जांच कर रहा है. इसके बाद भी लोग जांच करने से कतरा रहे हैं. बगैर मास्क लोग बाहर निकल रहे हैं और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन लगातार किया जा रहा है. लोगों की लापरवाही की वजह से संक्रमण के फैलने का खतरा बना हुआ है.

जांच से नाम से डर रहे लोग

जिले के स्वास्थ्य विभाग ने डोर-टू-डोर जांच के लिए टीम भी बनाई है. ये टीम घर-घर जाकर लोगों की कोरोना जांच कर रही है. स्वास्थ्य अधिकारी की मानें तो लोग जांच के नाम से डरते हैं और बहानेबाजी करने लगते हैं. स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि लोगों का जांच न कराना उनके लिए काफी बड़ी परेशानी साबित हो सकता है. कोरोना के संक्रमितों की संख्या ठंड में और भी बढ़ने की आशंका है. जिस तरह लोग लापरवाही बरत रहे हैं, ये काफी बड़ी समस्या साबित हो सकती है.