सांसद ने फिर दोहराया अपना कमिटमेंट.. कहा 26 जनवरी या 15 अगस्त तक कटघोरा को दिलाकर रहूंगी जिले का दर्जा.. संसदीय क्षेत्र के भ्रमण पर है ज्योत्सना महंत.

कोरबा (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद ने मीडिया को फिर से यह भरोसा दिलाया है कि अगले साल के गणतंत्र अथवा स्वतंत्रता दिवस तक कटघोरा को जिले का दर्जा दे दिया जाएगा. वह क्षेत्रवासियों की इस भावनात्मक मांग से पूरी तरह अवगत है. पिछले माह जब कटघोरा के अधिवक्ता व पत्रकारों के एक प्रतिनिमण्डल ने इस सम्बंध में रायपुर में उनसे मुलाकात की थी तब भी उन्होंने जिले की मांग को पूरा कराने की अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की थी.

दरअसल कोरबा लोकसभा सांसद ज्योत्सना महंत विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरण दास महंत व अन्य परिजनों के साथ अपने संसदीय क्षेत्र के भ्रमण पर है. आज सुबह वह सपरिवार टूरिस्ट डेस्टिनेशन सतरेंगा पहुंची थी. वहां से रवाना होकर वो सीधे पाथा पहुंची. यहां के क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि व ग्रामीणों ने उनका आत्मीय स्वागत किया. आमजनो को सम्बोधन के पश्चात वे सीधे बांगो स्थित जल संसाधन विभाग के विश्राम गृह पहुंची. दोपहर के भोजन के पश्चात वे जलविहार बुका के लिए रवाना हो गए.

बांगो रेस्ट हाउस में मिडियाजनों से चर्चा करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के चलते लोकसभा क्षेत्र में उनके दौरे का कार्यक्रम तय नही हो पा रहा था. उनके साथ स्वयं विस अध्यक्ष डॉ महंत भी ग्रामीण जनों से भेंट करना चाहते थे. नवरात्री व दशहरे के बाद अब वे जनसंपर्क पर निकली हुई है. यहां वे अपने लोगो से भेंट कर उनका हालचाल भी जान रही है साथ ही उनकी मूलभूत समस्याओं से भी अवगत हो रही है.

पर्यटन की दृष्टि से अपार सम्भावनाओ वाले कोरबा क्षेत्र के बांगो इलाके में सड़को व पहुंच मार्गो की दुर्दशा पर उन्होंने कहा कि इस समस्या की जानकारी उन्हें हुई है. वे राज्य सरकार के सम्बंधित विभाग से इस बारे में चर्चा करेंगी. दर्शनीय स्थल व टूरिज़्म सतरेंगा, बुका व बांगो इलाके में पर्यटकों की सुविधाओं के मद्देनजर अंदरूनी मार्ग को दुरुस्त करने वह शासन से चर्चा करेंगी. सांसद के दौरे के दौरान उनके साथ क्षेत्रीय विधायक मोहितराम केरकेट्टा, हरीश परसाई, जनपद सदस्य भोला गोस्वामी, अशरफ मेमन, लालबाबू सिंह ठाकुर समेत बड़ी संख्या में स्थानीय जनप्रतिनिधि, कांग्रेस संगठन के नेता, पुलिस के अधिकारी व अन्य विभाग के अफसर मौजूद रहे.