सरगुजा संभाग के बलरामपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत.

सरगुजा (सेंट्रल छत्तीसगढ़): आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत (4 People Died) हो गई है. जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं. यह बलरामपुर के राजपुर की घटना है. बताया जा रहा है कि एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत इस दुखद घटना में हुई. मृतकों में दो बच्चे शामिल हैं. इस वज्रपात में दो लोग घायल हुए हैं. जिनका इलाज मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर में चल रहा है.

राजपुर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि घटना शाम को दुप्पी गांव में आलू के एक खेत में हुई जब परिवार के लोग खेत में काम कर रहे थे. मरने वालों में शिवलाल गोंड, विनोद, काजल और एक शख्स और है. परिवार के दो लोग भी घायल बताए जा रहे हैं. जिसमें एक की हालत नाजुक है.

जशपुर में भी हुई थी एक मौत

इससे पहले जशपुर में 23 सितंबर को बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई थी. जबकि एक और महिला घायल हो गई. जानकारी के मुताबिक महिला खेत में काम कर रही थी. तभी यह हादसा हो गया.

खेत में काम कर रहे थी महिलाएं
घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बगीचा थाना क्षेत्र के ग्राम रेंगोला में गुरुवार शाम 5 बजे के करीब अचानक हुई तेज बारिश और गर्जना होने लगी. इसी दौरान महिलाएं गांव के करीब खेत में मजदूरी का काम कर रही दो महिलाओं के ऊपर गाज गिरी. जिसकी चपेट में आने से एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई. दूसरी महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. घायल महिला को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बगीचा में भर्ती है.