सरगुजा के लाइफ लाइन अस्पताल में लगी भीषण आग, मरीज सुरक्षित.


सरगुजा(सेंट्रल छत्तीसगढ़):
जिले के अंबिकापुर के रिंग रोड स्थित लाइफ लाइन अस्पताल (Life Line Hospital) में अज्ञात कारणों के चलते भीषण आग लग गई. अस्पताल में भर्ती मरीजों (Hospitalized Patient) को फौरन दूसरे हॉस्पीटल में भर्ती किया गया. बताया जा रहा है कि लाइफ लाइन के दूसरे मंजिल पर ये हादसा हुआ है.

Ambulance reached the spot

मौके पर पहुंची एंबुलेंस

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर फायर बिग्रेड (Fire Brigade) की 2 गाड़ियां पहुंची हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी हैं. सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस भी पहुंच गई और स्थानीय लोगों की मदद से मरीजों को दूसरे अस्पताल में पहुंचाया गया, इसके साथ ही पुलिस ने रिंग रोड को भी डायवर्ट कर दिया है. इस हादसे में कितना नुकसान हुआ है और कितने मरीज हताहत हुए हैं. इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है.

जानकारी के अनुसार शहर के नमना कला रिंग रोड स्थित लाइफ लाइन हॉस्पिटल के दूसरे तल में स्थित कैथ लैब से अचानक धुंआ उठने लगा. कैथ लैब से धुंआ निकलता देख कर्मचारियों ने इसकी जानकारी अस्पताल प्रबंधन को दी. अस्पताल के डायरेक्टर की ओर से इसकी जानकारी कलेक्टर सरगुजा को दी गई.

जिसके बाद तत्काल मौके पर दमकल के दो वाहनों ने पहुंचकर आग बुझाने का काम शुरू किया लेकिन तब तक आग लैब में फैल चुकी थी और धुंआ अस्पताल के वार्ड और आईसीयू में भरने लगा था जिससे अफरा तफरी की स्थिति निर्मित हो गई थी. लेकिन समय रहते दमकल की टीम की ओर से आग पर काबू पा लिया गया वरना आग अगर फैल जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था.

अस्पताल में आग लगने की घटना के बाद कलेक्टर के निर्देश पर पहुंची एम्बुलेंस की मदद से आईसीयू व सामान्य वार्डो में भर्ती मरीजों को बाहर निकालने और उन्हें दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट करने का काम शुरू किया गया. मरीजों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल के साथ ही निजी अस्पतालों में भी शिफ्ट किया गया है. घटना के बाद मरीजों के परिजन भी अपने मरीज को लेकर भागते दौड़ते नजर आए.