सरकार तुंहर द्वार के तहत कटघोरा ब्लॉक के नवागांव कला में समाधान शिविर कार्यक्रम किया गया , सैकड़ों ग्रामीणों को शिविर का मिला लाभ

कोरबा सेंट्रल छत्तीसगढ़ सरकार तुंहर द्वार कार्यक्रम के अंतर्गत विकासखण्ड कटघोरा के ग्राम पंचायत नवागांव कला में आयोजित वृहद समाधान शिविर में ग्रामीणों को विभिन्न सेवाओं का लाभ प्रदान किया गया। समाधान शिविर में ग्रामीणों को राशन कार्ड, फौती, नामांतरण, पेंशन, दिव्यांगता प्रमाण पत्र, किसान क्रेडिट कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आदि शिविर स्थल में ही बनाकर प्रदान किए गए। शिविर में कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर एवं कलेक्टर रानू साहू तथा स्थानीय जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

विकासखण्ड कटघोरा के ग्राम पंचायत नवांगाव कला में आयोजित सरकार तुंहर द्वार कार्यक्रम में ग्रामीणों को विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया गया जिसमें दिव्यंगता प्रमाण पत्र, वाटर पंप, कृषि यंत्र, राजस्व संबंधी मामले का त्वरित निराकरण किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर रानू साहू ने कहा कि पहले शिविर में केवल आवेदन लिए जाते थे परन्तु वर्तमान शिविरों में पन्द्रह दिन पहले ही गांव-गांव जाकर विभिन्न समस्याओं से जुड़े आवेदन लिये जाते हैं और पन्द्रह दिवस के भीतर उसका निराकरण कर शिविर में ही प्रमाण पत्र वितरित किया जाता है। कार्यक्रम में उपस्थित कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर गौ सेवा आयोग सदस्य प्रसाद मिश्रा ने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप समाधान शिविर के माध्यम से आम जनता के विभिन्न समस्याओं का तत्काल समाधान किया जा रहा है। सभी विभागीय अधिकारी आम जनता को लाभान्वित करने पूरी तत्परता से कार्य कर रहे है।