समाजसेवी महिलाओं व महिला पुलिसकर्मियों को पुलिस अधीक्षक कोरबा ने किया सम्मानित .

कोरबा (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ): लॉकडाउन के दौरान पारिवारिक कलह के मामलों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली पुलिसकर्मियों के साथ ही समाज सेवा करने वाली महिलाओं को पुलिस अधीक्षक ने सम्मानित किया है. बता दें कि लोकडाउन के दौरान पारिवारिक कलह के मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी दर्ज की गई थी. इस दौरान समाज सेविका और महिला पुलिस ने कई मामलों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. जिसके लिए उन्हें बुधवार को मीटिंग हॉल कोरबा में सम्मानित किया गया.

पारिवारिक विवादों को सुलझाने के लिए महिला परिवार परामर्श कोरबा की समाज सेविकाओं आशा वासन, प्रेमिला वासन, चन्द्रबाला शुक्ला, शाहिद कुरैशी, हामिदा बेगम, श्रीमति उमा बंसल, प्रियंका तिवारी, सुशमा पाण्डेय, महिला सेल में कार्यरत अधिकारी और कर्मचारियों को उत्कृष्ट कार्य करने के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया है. इस दौरान जिसमें जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कीर्तन राठौर, निरीक्षक पौरूष पुर्रे, स्टेनो केके पाण्डेय, सूबेदार भुनेश्वर कश्यप और परिवार परामर्श केंद्र के सभी अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे.

पढ़ें: धमतरी: 23 हाथियों के दल ने दिया दस्तक, ग्रामीण इलाकों में दहशत, वन विभाग अलर्ट

सुलझाए सैकड़ों मामले

लॉकडाउन के दौरान घरेलू विवाद के मामले तेजी से बढ़े थे. लगातार इस तरह के कई मामले पुलिस की संचालित परिवार परामर्श केंद्र तक पहुंचे थे. जिन्हें पुलिस परामर्श केंद्र में सेवाएं दे रहीं महिला पुलिसकर्मी और समाजसेवी महिलाओं ने सुलझा दिए. जिसके कारण कई ऐसे मामले कोर्ट-कचहरी तक नहीं पहुंचे. साथ ही परिवार भी नहीं टूटा. मामले आपसी समझदारी से सुलझा लिए गए. जिससे पुलिस और न्यायालय दोनों का समय बच सका.