शानदार शनिवार के विजेता रहे ब्लैक पैंथर व सर्वमंगला लायंस..


कोरबा(सेंट्रल छत्तीसगढ़)अजय राय :- कोरबा प्रीमियर लीग अपने गंतव्य पर जैसे जैसे आगे बढ़ रहा है वैसे वैसे इस प्रतियोगिता में रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे है।
शनिवार को हुए दोनों मुकाबले का दर्शकों व खेल प्रेमियों ने जमकर लाभ उठाया।
शनिवार को पहला मुकाबला ब्लैक पैंथर व किंग्स ऑफ किंग्सफॉल्क के मध्य खेला गया।
जहाँ टॉस जीतकर किंग्स ऑफ किंग्सफॉल्क की टीम ने बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।और 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 143 बनाये। किंग्स की ओर से सर्वाधिक 42 रन पवन कुमार बाबा ने बनाया।वही ब्लैक पैंथर की ओर से गेंदबाजी करते हुए कप्तान प्रेम लाल साहू ने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट हासिल करने में सफलता हासिल की।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी ब्लैक पैंथर की टीम की सुरुआत बेहतर रही लेकिन मध्यम क्रम के बल्लेबाजों के नाकाम होने से यह मैच किंग्स की झोली में जाता नज़र आया ।इस बीच ब्लैक पैंथर के बल्लेबाज मनीष राठौर की ताबड़तोड़ 57 रनों की पारी की बदौलत ब्लैक पैंथर की टीम यह मुकाबला जितने में सफल रही इसके साथ ही पॉइंट टेबल में टॉप स्थान पर बरकरार रहने में सफल रही।
वही शनिवार का दूसरा मुकाबला सर्वमंगला लायन्स व गोल्डन ईगल के मध्य खेला गया।जहां गोल्डन ईगल की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन सर्वमंगला लायन्स की धारदार गेंदबाजी की बदौलत लगातार विकेटों का पतन होने लगा।और पूरी टीम महज 110 के स्कोर पर पवेलियन लौट आयी।
गोल्डन ईगल की ओर से सर्वाधिक स्कोर आयुष झा ने 22 गेंदों में 44 रन बनाए।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी सर्वमंगला लायंस टीम भी दबाव में नज़र आयी।
उनके भी शुरुआती बल्लेबाज कुछ खास नही कर पाए ।
लेकिन तन्मय व अमित वर्मा की जोड़ी ने उम्मीद जताई।
वही गोल्डन ईगल के कप्तान कृष्णा द्विवेदी में 3 महत्वपूर्ण विकेट चटकाने में सफल रहे,जिसकी बदौलत गोल्डन ईगल ने मैच में जबरदस्त वापसी करने में कामयाब रही।
एक वक्त ऐसा भी आया जब सर्वमंगला लायन्स के महज 2 विकेट बाकी थे और उन्हें जितने के लिए 37 रन बनाने आवश्यक थे।जहां राहुल पंडित और दुर्गेश की सूझ बूझ भरी साझेदारी ने सर्वमंगला लायन्स को जीत दिलाने में सफलता हासिल की।
हरफनमौला प्रदर्शन करने वाले सर्वमंगला लायन्स के खिलाड़ी राहुल पंडित को मैन ऑफ द मैच के पुरुस्कार से सम्मानित किया गया।इस दौरान आयोजन समिति के संयोजक मार्गदर्शक विवेक शर्मा,सहसंयोजक अनिल द्विवेदी,अध्यक्ष मेहुल फड़तरे,सचिव अजय राय,इमरान खान ,असीम रहमान व अन्य सदस्य उपस्थित रहे।
वही रविवार को कोरबा प्रीमियर लीग में दो मुकाबले खेले जाएंगे।
पहला मुकाबला महालक्ष्मी टाईगर्स विरुद्ध ब्लैक पैंथर व दूसरा मुकाबला किंग्स ऑफ किंग्सफॉल्क विरुद्ध गोल्डन ईगल के मध्य खेला जाएगा।