वैक्सीनेशन पर विपक्ष का बयान आधारहीन और राजनीति से प्रेरित : टीएस सिंहदेव

रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): छत्तीसगढ़ में वैक्सीन पर सियासत और बयानबाजी जारी है. विपक्ष का आरोप है कि राज्य सरकार ने वैक्सीन कंपनियों को कीमत का सही भुगतान नहीं किया है. इस वजह से वैक्सीन मिलने में देरी हो रही है. पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार को 3 करोड़ वैक्सीन खरीदना है. जिसके बदले सिर्फ 75 लाख का ही ऑर्डर दिया गया है. इस आर्डर के लिए भी महज 15 करोड़ की राशि का भुगतान किया गया है. भुगतान कम होने की वजह से ही कंपनियां समय पर वैक्सीन नहीं दे रही हैं.

विपक्ष पर पलटवार

विपक्ष के इस बयान को स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने आधारहीन बताया है. स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि जैसे-जैसे वैक्सीन की खेप छत्तीसगढ़ पहुंच रही है, भुगतान किया जा रहा है. वैक्सीनेशन अभियान में आ रही दिक्कतों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इस तरह की शिकायतें आई हैं. इसे दूर कर लिया जाएगा.

राजनीति से प्रेरित है विपक्ष का बयान

सिंहदेव ने कहा कि विपक्ष अब जो बयान दे रहा है वो सभी राजनीति से प्रेरित हैं. पहले जो बयान आते थे वो सकारात्मक रहते थे. लगातार विपक्ष का सहयोग भी मिलता था. लेकिन अब विपक्ष की भूमिका कहीं न कहीं राजनीति से प्रेरित लग रही है. विपक्ष अब आधारहीन बातें कर रहा है.

सरकार को घेर रहा विपक्ष

राज्य सरकार की ओर से 18 से ज्यादा आयु वर्ग के टीकाकरण को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है. शुक्रवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) ने प्रदेशभर में ब्लैक डे मनाया है. प्रदेशभर के सभी बूथों, मंडलों और जिलों के भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने टीकाकरण में हो रही अव्यवस्थाओं का विरोध किया था.