विरोध-प्रदर्शन : दिल्ली में कांग्रेस के सत्याग्रह आंदोलन में शामिल हुए पाली तानाखार विधायक मोहितराम व कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर.

कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : केन्द्र सरकार के अग्निपथ योजना व राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में दिल्ली के जंतर-मंतर पर कांग्रेस कार्यकर्ता धरने पर बैठे हैं। इस धरने में पाली तानाखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा व कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर दिल्ली पहुंचे हुए हैं। जहां उन्होंने कांग्रेस के आंदोलन में हिस्सा लिया।

सत्याग्रह आंदोलन में शामिल पाली तानाखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा ने बताया गया कि केंद्र सरकार की योजना अग्निपथ को लेकर देशभर के अलग-अलग प्रदेश के विधायकों व युवाओं द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। इस योजना के खिलाफ अपनी आपत्ति दर्ज की जा रही है, जिसे लेकर अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्वकर्ता राहुल गांधी के निर्देश पर देश के युवाओं से अहिंसा न करने को लेकर अपील की गई।

कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता देश के युवाओं के साथ खड़ा होकर अहिंसा के रास्ते संवैधानिक विरोध करते हुए भाजपा के इस तानाशाही और जनविरोधी नीति अग्निपथ विरोध में आवाज बुलंद करने की बात की। इस धरना में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मोहन मरकाम, मंत्री टीएस सिंहदेव समेत जिले के कई नेता शामिल हुए।