वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार ने नक्सलियों के खिलाफ चल रहे ऑपरेशन की तारीफ .उन्होंने बस्तर पुलिस के काम की तारीफ की है.

जगदलपुर (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़) : बस्तर में पुलिस और सुरक्षाबलों के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार ने कहा कि नक्सल प्रभावित इलाके में सुरक्षा के साथ विकास पहली प्राथमिकता होगी. के विजय कुमार ने बस्तर में नक्सलियों के खिलाफ चल रहे ऑपरेशन की तारीफ की है. उन्होंने बस्तर पुलिस के काम की तारीफ की है और सीआरपीएफ के आला अफसरों के अलावा सभी जिला पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा के साथ-साथ विकास को प्राथमिकता देने के लिए कहा है. साथ ही सरेंडर पॉलिसी की भी तारीफ की है.

अपने प्रवास के दूसरे दिन के विजय कुमार ने जगदलपुर शहर के पुलिस कोऑर्डिनेशन सेंटर में लगभग एक घंटे तक पुलिस के तमाम बड़े आला अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में मुख्य रूप से सीआरपीएफ के डीजीपी, एडीजी, नक्सल ऑपरेशन के एडीजी और सीआरपीएफ आईजी, डीआईजी समेत संभाग के पांचों जिलों के एसपी और पुलिस के आला अधिकारी मौजूद रहे.


पुलिस और सुरक्षाबलों की थपथपाई पीठ

वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार ने बताया उन्होंने विकास कार्यों की जानकारी ली और पूरी सुरक्षा के साथ विकास कार्यों को पूरा करने के लिए सभी अधिकारियों को निर्देशित किया. विजय कुमार ने बताया कि जिलों के एसपी के अलावा सुकमा और बीजापुर के कलेक्टर से भी उनकी मुलाकात हुई और उन्हें भी सुरक्षाबल के साये में बस्तर के विकास के लिए पूरा सहयोग देने की बात कही. वहीं उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ और जिला पुलिस बल के बीच अच्छा तालमेल है और दोनों ही मिलकर नक्सल ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं.

सरेंडर अभियान की तारीफ की

वहीं विजय कुमार ने बस्तर में चल रहे लोन वर्राटू और बदलेम एड़का जैसे सरेंडर अभियान की भी तारीफ करते हुए कहा कि राज्य सरकार और केंद्र सरकार की सरेंडर पॉलिसी लगभग एकजैसी हैं, वहीं उन्होंने राजधानी रायपुर में मुख्यमंत्री से मुलाकात की बात पर कोशिश करने की बात कही.