वनरक्षक तो हत्या की धमकी दे, सरकारी काम में बाधा पहुंचाने कि 13 आरोपी गिरफ्तार..


कवर्धा(सेंट्रल छत्तीसगढ़): 
कवर्धा पुलिस ने 07 महीने से फरार चल रहे 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों पर वन भूमि में अवैध कब्जा खाली करने गए वनरक्षक से गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी देकर सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप था. मामला कुकदूर थाना क्षेत्र के कोदवा के जंगल का है.

अतिक्रमणकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज, 13 आरोपी गिरफ्तार

मई 2021 में कोदवा गांव के वन परिक्षेत्र के बीट क्रमांक 527 में वन विभाग को सूचना मिली की ग्रामिणों द्वारा सागौन पेड़ काटकर वनभूमि पर अवैध अतिक्रमण किया जा रहा है. सूचना मिलते ही वन रक्षक दिलिप कुमार चन्द्राकर अतिक्रमण स्थल जांच में पहुंचे. जहां अतिक्रमणकारियों ने वन रक्षक से गालीगलौज कर जान से मारने की धमकी देकर सरकारी कार्य में बाधा डाला. जिसके बाद वन रक्षक कुकदूर थाना पहुंच कर सभी अतिक्रमणकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए 13 आरोपियों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया गया.

थाना प्रभारी लव कुमार कवर ने बताया कि मई 2021 मे वनभूमि पर अतिक्रमण खाली कराने गए वनरक्षक दिलिप कुमार चन्द्राकर से गालीगलौज कर जान से मारने की धमकी दिया गया था. वन रक्षक के शिकायत पर 13 आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया, जोकि 07 महीने से फरार चल रहे थे, जिन्हें मुखबिर की सूचना पर कोदवा के जंगल से गिरफ्तार किया गया है.