लॉकडाउन में शराब दुकान बंद होने से लोग दूसरा नशा कर रहे है , इसलिए सरकार लोग को ऑनलाइन बिक्री और होम डिलीवरी पर विचार : लखमा

रायपुर (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ): छत्तीसगढ़ में शराब शौकीनों के लिए अच्छी खबर है. जल्द ही प्रदेश सरकार शराब की होम डिलीवरी करने जा रही है. लॉकडाउन के बीच शराब होम डिलीवरी की वजह आबकारी मंत्री ने प्रदेश में अवैध बिक्री और लोगों का दूसरा नशा करना बताया है. लखमा ने बताया कि लॉकडाउन में दूसरे राज्यों से प्रदेश में एल्कोहॉल खपाई जा रही है. वहीं शराब दुकान बंद होने से लोग दूसरा नशा कर रहे हैं, जिससे उनकी मौत हो रही है. यही वजह है कि सरकार ऑनलाइन बिक्री और होम डिलीवरी पर विचार कर रही है.

मीडिया से चर्चा करते हुए आबकारी मंत्री कवासी लखमा

शराब दुकान बंद होने से दूसरा नशा कर रहे हैं लोग: आबकारी मंत्री

हाल ही बिलासपुर में नशीली सिरप पीने से 9 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं रायपुर में भी सैनिटाइजर पीने से 3 लोगों की जान जा चुकी है. इन लोगों को शराब की लत थी. नशे के लिए इन लोगों ने नशीली सिरप और स्प्रिट पी लिया था, जिससे उनकी जान चली गई थी.

दूसरे राज्यों से प्रदेश में धड़ल्ले से बेची जा रही शराब

आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने बताया कि लॉकडाउन के चलते छत्तीसगढ़ में शराब दुकानें बंद हैं. दूसरे राज्यों से शराब यहां धड़ल्ले से बेची जा रही है. शराब की अवैध बिक्री रोकने के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है. आबकारी मंत्री ने बताया कि शराब दुकान बंद होने से लोग दूसरा नशा कर रहे हैं. जिससे उनकी मौत हो रही है. पिछले साल भी सरकार ने होम डिलीवरी की थी. मंत्री कवासी लखमा ने बताया कि इस बारे जल्द ही फैसला लिया जाएगा. आबकारी विभाग इसकी तैयारी कर रहा है.

सोमवार से शुरू हो सकती है होम डिलीवरी

आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि प्रदेश में जल्द शराब की होम डिलीवरी शुरू होगी. इस संबंध में विभाग की तैयारी चल रही है. संभवत: सोमवार से शराब की होम डिलीवरी शुरू हो सकती है. हालांकि शराब डिलीवरी का समय क्या होगा और इसमें क्या नियम रखे जाएंगे. इस बारे में अभी आदेश जारी नहीं हुआ है.