रायगढ़: लॉकडाउन के पहले दिन पुलिस की सख्ती नियम तोड़ने वालों पर हुई कड़ी कार्रवाई…

रायगढ़ (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव की वजह से 7 दिनों का टोटल लॉकडाउन जारी किया गया है. जिसमें आपातकालीन सुविधाओं को छोड़कर सभी सेवाएं बंद कर दी गई है. ऐसे में पुलिस सड़कों पर उतर कर लोगों से लॉकडाउन का पालन करा रही है. इस दौरान प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे. सोमवार को लॉकडाउन का पहला दिन रहा, इस दौरान पुलिस ने सड़कों पर उतर कर मोर्चा संभाला.

कुछ लोग बेवजह सड़कों पर घूमते दिखे जिसको पुलिस ने समझाइश दी. इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग और प्रशासन की गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले लोगों पर कार्रवाई भी की गई. 23 अगस्त तक चलने वाले इस लॉकडाउन में मेडिकल, डेयरी, राशन और अस्पताल को छोड़कर अन्य सभी दुकानें बंद रहेगी.

लगातार बढ़ रहे मरीज

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. रविवार को अब तक के सबसे ज्यादा 576 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 15 हजार 600 के पारहो गई है. एक्टिव केस की अगर बात करें, तो प्रदेश में 5 हजार 200 से ज्यादा मरीजों का इलाज जारी है. छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना संक्रमण से 142 मरीजों की मौत हो चुकी है.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट..!