लड्डू ने शादी में कराया बवाल, दूल्हे ने किया शादी से इनकार, लेकिन पुलिस ने कराई हैप्पी इंडिंग..


मुंगेली(सेंट्रल छत्तीसगढ़) :
 इन दिनों शादियों का सीजन चल रहा है. लेकिन शादियों के सीजन में एक बात कॉमन होती है. वो है घरातियों या बारातियों का रूठना.ऐसी ही एक शादी मुंगेली में देखने को मिली. जहां दूल्हा एक छोटी सी बात पर रूठ गया और शादी करने से इनकार कर (Groom refuses to marry in Mungeli) दिया. बस फिर क्या था पूरा मामला थाने पहुंच गया. थाने में जब शादी ना करने का कारण पता चला तो पुलिस भी सोच में पड़ गई. आखिरकार लड़की वालों की स्थिति को देखते हुए पुलिस ने रूठे हुए दूल्हे को मनाकर मंडप में बिठाया.

कहां का है पूरा मामला : मुंगेली जिले के चारभाटा निवासी रामभज साहू की बेटी कुंती की बेमेतरा में रहनें वाले गुनीराम साहू के बेटे सूरज साहू से शादी हो रही थी. बारात अपने तय वक्त पर बेमेतरा के मुरता गांव से पहुंची. शादी की सारी रस्में चल रही थीं. बारात में शामिल सभी बारातियों को भोजन कराया जा रहा था. वधु पक्ष ने अपनी क्षमता के अनुसार सारा इंतजाम किया था. बारातियों के लिए खाने की अलग व्यवस्था की गई थी.

Laddu created a ruckus in marriage in Mungeli

मुंगेली में लड्डू ने शादी में कराया बवाल

लड्डू नहीं मिलने पर मारपीट : इसी बीच बारातियों ने खाने में लड्‌डू की डिमांड की. इस पर लड़की के घर वालों ने लड्‌डू नहीं होने की बात कहते हुए मना कर दिया.बस फिर क्या था लड्डू नहीं मिलने पर दूल्हे के घरवाले और बाराती नाराज हो (Laddu created a ruckus in marriage in Mungeli )गए. बात बढ़ी तो मारपीट तक जा पहुंची. ये सब दृश्य देखकर दूल्हे ने शादी से मना कर दिया और मंडप से चला गया.

थाने पहुंचा मामला : वर और वधू पक्ष एक दूसरे के खिलाफ कोतवाली थाने(Mungeli Kotwali Police) में शिकायत दर्ज कराने पहुंचा. वर पक्ष ने वधू पक्ष के खिलाफ मारपीट की शिकायत दर्ज करानी चाही. लेकिन टीआई ने मामले की जड़ को पहले समझा. फिर दोनों परिवारों को बैठाकर समझाया कि इस हरकत से दोनों परिवार के साथ गांव की भी बदनामी होगी. छोटी सी बात पर दो परिवारों के बीच बन रहे नए रिश्ते को खत्म करना सही नहीं है. जिसके बाद दोनों परिवार सहमत हो गए और वापस दूल्हे ने मंडप पर आकर शादी रचाई. इस दौरान वहां उपस्थित सभी लोगों ने सिटी कोतवाली पुलिस की जमकर सराहना की.