रिश्वत लेते हुए सब इंजीनियर और उसके सहयोगी को एसीबी ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. पूर्व सरपंच के कराए गए निर्माण कार्य के मूल्यांकन के लिए रिश्वत मांगे जाने पर इसकी शिकायत पूर्व सरपंच के पति ने एसीबी से की थी.

जांजगीर-चांपा {सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ } हिमांशु डिक्सेना :-  रिश्वत लेते हुए सब इंजीनियर और उसके सहयोगी को एसीबी ने गिरफ्तार किया है. जिले के अकलतरा जनपद पंचायत कार्यालय में दबिश देकर एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने आरईएस के सब इंजीनियर सुमित सिंह राजपूत और उसके निजी सहयोगी राजकुमार रात्रे को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया है.

action of acb in janjgir champa

एसीबी की कार्रवाई

इस केस में शिकायतकर्ता राजेश कोसले ने बताया कि उनकी पत्नी ग्राम पंचायत मुड़पार की पूर्व सरपंच थी. पुराने कामों का मुल्यांकन नहीं होने की वजह से भुगतान लंबित था. बार-बार निवेदन के बावजूद मुल्यांकन नहीं किया जा रहा था. इसी बीच आरईएस के इंजीनियर सुमित सिंह राजपूत ने उनसे कार्य के मुल्यांकन के बदले 40 हजार रुपये की रिश्वत मांगी गई थी.

एसीबी से की थी शिकायत

इस संबंध में राजेश कोसले की ओर से एंटी करप्शन ब्यूरो में शिकायत की गई थी. जिसके बाद बुधवार का दिन तय कर शिकायतकर्ता और एसीबी की टीम पहुंची, करार के मुताबिक 20 हजार रुपये दिए गए. जिसके तत्काल बाद एसीबी के टीम ने सब इंजीनियर सुमित सिंह राजपूत और उसके निजी सहयोगी राजकुमार रात्रे को 20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों धर दबोचा