राहत भरी ख़बर: मंगलवार को मिले 1,886 कोरोना के नए मरीज,29 लोगो की मौत

रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़े कम होते हुए नजर आ रहे हैं. मंगलवार को पिछले 24 घंटे में छत्तीसगढ़ में 1,886 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. बीते 24 घंटे में 29 लोगों की मौत कोरोना से हुई है. रायगढ़ में 177 सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज मिले हैं. सूरजपुर और सरगुजा में 126 और जांजगीर-चांपा में 125 कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है.

प्रदेश में 35,000 से कम हुए एक्टिव केस

छत्तीसगढ़ में लगातार एक्टिव मरीजों की संख्या कम होती हुई नजर आ रही है. बीते 24 घंटे में प्रदेश में 4,471 लोग डिस्चार्ज होकर वापस अपने घर पहुंचे हैं. फिलहाल प्रदेश में 33,127 एक्टिव केस हैं. पॉजिटिव दर 3.2% पर पहुंच गया है.

अस्पतालोंं में आज से ओपीडी सेवाएं होंगी शुरू

स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों के गैर कोविड (covid) आपातकालीन और सामान्य सेवाओं को दोबारा शुरू करने का आदेश जारी कर दिया है. निजी अस्पतालों में भी कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित बिस्तरों की संख्या को घटा दिया गया है. फिलहाल बिस्तरों की संख्या को 70% से घटाकर 20% कर दिया गया है.

इन जिलों में लॉकडाउन बढ़ा

रायगढ़, कांकेर, बलौदाबाजार, जांजगीर-चांपा, कोरिया और सूरजपुर जिले में लॉकडाउन अभी आगे भी जारी रहेगा. रायगढ़ में 5 जून तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है (lockdown extended in raigarh). कोरोना संक्रमण दर में कमी तो हुई, लेकिन जिले में अभी भी रोजाना 100 से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं. जिसे देखते हुए लॉकडाउन 5 दिन और आगे बढ़ा दिया गया है.