रायपुर: DGP डीएम अवस्थी ने आरक्षकों के लिए सर्व सुविधा युक्त हॉस्टल का किया भूमि पूजन..

रायपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : DGP डीएम अवस्थी ने पुलिस लाइन परिसर रायपुर में आरक्षकों के लिए सर्व सुविधा युक्त हॉस्टल का भूमि पूजन किया. इस अवसर पर डीएम अवस्थी ने बताया कि छत्तीसगढ़ पुलिस जवानों के हितों के लिए हमेशा तत्पर है. छत्तीसगढ़ पुलिस में सबसे ज्यादा संख्या प्रधान आरक्षक और आरक्षकों की है.

पिछले कई साल में राजधानी रायपुर में उनके स्थायी रूप से ठहरने के लिए हॉस्टल की आवश्यकता महसूस की जा रही थी. प्रधान आरक्षक, आरक्षकों और उनके परिजनों को स्वास्थ्य संगत, कार्यालयीन और अन्य कार्यों के लिए रायपुर आना-जाना लगा रहता है. ऐसे में उन्हें ठहरने के लिए काफी पैसे खर्च करने पड़ते है. जिसे देखते हुए छत्तीसगढ़ पुलिस जवानों और उनके परिजनों के हितों को ध्यान में रखते हुए हॉस्टल का निर्माण करा रही है. हॉस्टल का निर्माण केंद्रीय कल्याण निधि से कराया जा रहा है.

सर्व सुविधायुक्त रहेगा हॉस्टल
प्रधान आरक्षक और आरक्षकों के लिए निर्माणाधीन हॉस्टल में सभी सुविधाएं रहेगी. हॉस्टल में ठहरने के लिए 12 कमरे, हॉल प्रस्तावित है. इसमें लगभग तीन दर्जन व्यक्ति रुक सकेंगे. हॉस्टल में किचन की सुविधा भी दी गई है. जहां जवान और उनके परिजन के लिए भोजन उपलब्ध रहेगा. हॉस्टल के भूमि पूजा के अवसर पर आईजी रायपुर आनंद छाबड़ा, एसएसपी रायपुर अजय यादव, एसपी तारकेश्वर उपस्थित रहे.