रायपुर: DGP डीएम अवस्थी के हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग..

रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): डीजीपी डीएम अवस्थी के हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग करानी पड़ी. वे बीएसएफ (Border Security Force) के हेलीकॉप्टर से नारायणपुर के लिए रवाना हुए थे, लेकिन तकनीकी खराबी के कारण हेलीकॉप्टर को रायपुर में ही उतारना पड़ गया. उड़ान भरने के 5 मिनट बाद ही हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी का पता चला. जिसके बाद उनका हेलीकॉप्टर नारायणपुर नहीं जा सका. वे नारायणपुर में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने वाले थे, साथ ही घटनास्थल का जायजा लेने की भी संभावना थी.

जानकारी के मुताबिक, हेलीकॉप्टर की तकनीकी खराबी को दुरुस्त करने की कोशिश की जा रही है, लेकिन उसमें समय लगने की गुंजाइश है. इस वजह से अब दूसरे हेलीकॉप्टर से डीजीपी डीएम अवस्थी को रवाना किया जाएगा.

घटनास्थल का करेंगे निरीक्षण

डीजीपी डीएम अवस्थी और DG नक्सल ऑपरेशन अशोक जुनेजा आज उच्चाधिकारियों के साथ बैठक करने वाले हैं. इस दौरान आगे की रणनीति तय की जाएगी. जानकारी के मुताबिक, दोनों अधिकारी नारायणपुर में घटनास्थल का भी दौरा करेंगे और नक्सली घटना की जानकारी लेंगे.

शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

मंगलवार को नक्सलियों द्वारा लगाई गई IED (Improvised explosive device) की चपेट में आकर 5 जवान शहीद हो गए थे. इन जवानों को पुलिस लाइन में श्रद्धांजलि दी गई है. श्रद्धांजलि सभा में बस्तर आईजी सुंदरराज पी, विधायक चंदन कश्यप, विधायक मोहन मरकाम समेत गांववाले मौजूद रहे.

श्रद्धांजलि देते समय रो पड़े परिजन

वहीं शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते वक्त उनके परिजन रो पड़े. वहां माहौल गमगीन हो गया. गांववालों की भी आंखें नम हो गईं.