रायपुर: 10वे हफ्ते मे स्वामी विवेकानंद ऐरपोर्ट से सबसे ज्यादा 128 फ्लाइट की आवाजाही, 18% यात्री भी बढ़े

रायपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़)/साकेत वर्मा : कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं आवागमन की सुविधा के लिए छत्तीसगढ़ के रायपुर एयरपोर्ट में भी 25 मई से विमानों की सेवा शुरू कर दी गई थी. वहीं 10वे हफ्ते में रायपुर एयरपोर्ट में कुल 128 फ़्लाइट का आवागमन हुआ है. इसमें कुल 8987 यात्रियों ने यात्रा की, जिसमें रायपुर आने वाले यात्रियों की संख्या 4956 रही. वहीं रायपुर से दूसरे राज्य जाने वाले यात्रियों की संख्या 4031 रही.

दसवें हफ्ते में सबसे ज्यादा फ्लाइट की आवाजाही
बता दें कि पहले की तरह हवाई यातायात बहाल नहीं हुआ है. अब भी फ्लाइट में कम यात्री सफर कर रहे हैं. वहीं सबसे ज्यादा फ्लाइटों के आवागमन की बात की जाए तो 10वें हफ्ते में 128 फ्लाइट का राजधानी से आवागमन हुआ है.


18% यात्री बढ़े
सबसे ज्यादा यात्रियों ने भी इस दसवें हफ्ते में सफर किया है. पिछले कुछ हफ्तों के मुकाबले 19% फ्लाइट का 10वें हफ्ते में आवागमन बढ़ा है. वहीं 18% यात्री का आवागमन राजधानी में पिछले कुछ हफ्तों के मुकाबले ज्यादा हुआ.
9 हफ्ते में रायपुर एयरपोर्ट में कुल 108 फ्लाइट का आवागमन हुआ है, जिसमें कुल 7647 यात्रियों ने यात्रा की. इसमें रायपुर आने वाले यात्रियों की संख्या 4213 रही. वहीं रायपुर से दूसरे राज्य जाने वाले यात्रियों की संख्या 3434 रही.पढ़ें : भारत की कंपनी वॉकहार्ट के साथ कोरोना टीका समझौता आपूर्ति की गारंटी देगा : ब्रिटेन

बोर्डिंग पास को मोबाइल में रखना जरूरीकोरोना से बचने के लिए एयरपोर्ट पर हर जरूरी एहतियात बरते जा रहे हैं. रायपुर से जाने या आने वाले यात्रियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. यात्रा करने वाले सभी यात्रियों के स्मार्टफोन में आरोग्य सेतु एप्लीकेशन डाउनलोड होना अनिवार्य किया गया है. यात्रियों के रायपुर आने से फ्लाइट में बैठने तक नजर रखी जा रही है. बोर्डिंग पास को मोबाइल में रखना जरूरी है. यात्रियों के बैग को भी सैनिटाइज किया जा रहा है. इसी कड़ी में अब रायपुर एयरपोर्ट पर यात्रियों के बैग को सैनिटाइजर करने के लिए नई सैनिटाइजर मशीन लगाई गई है.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट..!