रायपुर: स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट से जल्द विंटर शेड्यूल जारी होने पर यात्रियों को कई नई फ्लाइट्स की सुविधा..

रायपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : अनलॉक के बाद लगातार रायपुर से कई नए शहरों के लिए हवाई सेवाएं शुरू हो रही है. अब नई उड़ानें भी जुड़ रही है. राजधानी के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट से चंडीगढ़ या पटना के लिए सीधी फ्लाइट की सुविधा नहीं है, लेकिन यहां लखनऊ और कोलकाता के लिए संचालित होने वाली फ्लाइट के माध्यम से यात्रियों को दोनों शहरों से कनेक्टिविटी की सुविधा मिल रही है. इसके पहले रायपुर में इन शहरों के लिए सफर करने वाले यात्रियों को यह सुविधा नहीं थी और उन्हें दूसरे शहरों से जाकर फ्लाइट बदलकर अपनी यात्रा पूरा करना पड़ता था.

raipur airport

रायपुर एयरपोर्ट

विंटर शेड्यूल जारी होने के बाद मिल सकती है नई फ्लाइट की सुविधा

लॉकडाउन हटने के बाद स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए सीधी फ्लाइट की सुविधा शुरू की गई है. यह फ्लाइट श्रीनगर से चंडीगढ़ और वहां से लखनऊ होते हुए रायपुर पहुंचती है. इसकी वापसी भी उसी रास्ते से होती है. इसी तरह इंडिगो द्वारा संचालित कोलकाता रायपुर की फ्लाइट की शुरुआत भी पटना से होती है. पटना के लिए पहले भी फ्लाइट का संचालन होता था लेकिन चंडीगढ़ के लिए इस तरह की कोई सुविधा नहीं थी. लखनऊ की फ्लाइट के जरिए यात्री चंडीगढ़ और आवश्यक होने पर श्रीनगर तक अपना सफर पूरा कर सकते हैं.

अगले 2 महीने में मिलेगी कई नई फ्लाइट्स

अभी रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट से दिल्ली, कोलकाता, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, झारसुगुड़ा, अहमदाबाद, इंदौर, लखनऊ, भुवनेश्वर का हवाई संपर्क है. आने वाले दिनों में यहां से अन्य शहरों के लिए भी फ्लाइट संचालित होने की संभावना है.अगले 2 महीने के भीतर विंटर शेड्यूल जारी होने से नई फ्लाइट मिलने की संभावना है.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट…!