रायपुर में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते हुए पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार ,आरोपियों के पास से 2 रेमडेसिविर इंजेक्शन और 20 हजार 400 रुपये आरोपियों के पास से पुलिस 2 रेमडेसिविर इंजेक्शन और 20 हजार 400 रुपये जब्त

रायपुर ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : छत्तीसगढ़ में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी की खबर सामने आ रही है. राजधानी में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी रोकने के लिए एसएसपी अजय यादव ने सभी थाना प्रभारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. थाना प्रभारी मुखबीर लगाकर इंजेक्शन की बिक्री करने वालों पर नजर बनाए हुए हैं. रायपुर के मेडिकल दुकान के 2 युवकों को इंजेक्शन अधिक दाम पर बेचते हुए टीम ने रंगे हाथ पकड़ा है. दोनों ही आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 2 रेमडेसिविर इंजेक्शन और 20 हजार 400 रुपये जब्त किए हैं.

सरस्वती नगर और आजाद चौक क्षेत्र में रेमडेसिविर की कालाबाजारी किए जाने की सूचना पुलिस को मिली थी. पुलिस ने सायबर सेल की टीम को पतासाजी करने के निर्देश दिए थे. सायबर सेल की टीम ने मेडिकल दुकान के रोहित क्षेत्रपाल और वैभव साहू से ग्राहक बनकर संपर्क किया. दोनों ने 15 हजार रुपये में इंजेक्शन का सौदा तय किया. रोहित और वैभव ने टीम के सदस्य को सरस्वती थाना क्षेत्र में बुलाया. सायबर सेल की टीम ने आरोपियों को पकड़ने के लिए इलाके में पहले से ही ट्रैप लगा रखा था. टीम के सदस्य ने दोनों को रुपये देकर इंजेक्शन लिया. इस दौरान टीम के अन्य सदस्यों ने रोहित और वैभव को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

आरोपी रोहित क्षेत्रपाल का गुढ़ियारी में मेडिकल स्टोर है. सायबर सेल की टीम ने औषधि विभाग की टीम को बुलाकर आरोपियों की निशानदेही पर उनके कब्जे से 2 रेमडेसिविर इंजेक्शन और नकद 20 हजार 400 रुपये जब्त किया है. औषधि विभाग की टीम ने आरोपियों के खिलाफ औषधि अधिनियम के तहत कार्रवाई किया. सरस्वती नगर थाने में भी पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

पहले भी गिरफ्तार हो चुके हैं आरोपी

कुछ दिन पहले रायपुर में पुलिस ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया.आरोपियों के पास से 7 रेमडेसिविर इंजेक्शन, 1 लाख 38 हजार रुपए नगदी, 5 मोबाइल फोन जब्त किए थे.