रायपुर में अंतरराज्यीय ड्रग्स रैकेट का पर्दाफाश, नारकोटिक्स विंग ने चार तस्करो को किया गिरफ्तार.


रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़):
छत्तीसगढ़ में नशे का कारोबार फैलता जा रहा है. प्रदेश में नशे के सौदागर ड्रग्स की खेप लाकर यहां के युवाओं को इसके जाल में फंसा रहे हैं. पुलिस अब इन नशे के सौदागरों के खिलाफ एक्शन में है. रायपुर पुलिस की नारकोटिक्स टीम ने ब्राउन शुगर, चरस गांजा और प्रतिबंधित नशीली टैबलेट के साथ 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 15 लाख रुपए का सामान भी जब्त किया गया है. रायपुर के मंदिर हसौद थाना और सिविल लाइन थाना अंतर्गत इन 4 आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है. इन चारों आरोपियों के खिलाफ नारकोटिक्स एक्ट के तहत पुलिस ने केस दर्ज किया है. लगभग सप्ताह भर पहले रायपुर पुलिस ने नारकोटिक्स सेल का गठन किया था. उसके बाद नारकोटिक्स सेल की यह पहली कार्रवाई है.

ओडिशा से लाया गया था ड्रग्स

रायपुर आईजी डॉक्टर आनंद छाबड़ा ने बताया कि, आरोपी शेख महबूब और रवि नारायण दीप, ओडिशा के रहने वाले हैं. उन्होंने बताया कि तौकीर अहमद उर्फ बबलू हत्या के प्रकरण में जेल भी जा चुका है. आरोपी महेंद्र पटेल शराब तस्करी के मामले में महासमुंद जेल में सजा काट चुका है. आरोपी ओडिशा से ब्राउन शुगर, नशीली टैबलेट, चरस और गांजा की खेप लाकर छत्तीसगढ़ में खपाने की फिराक में थे. लेकिन नारकोटिक्स विंग ने समय रहते कार्रवाई की और 15 लाख रुपये का ड्रग्स बरामद कर लिया. आरोपियों के पास से तीन मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं.


नारकोटिक्स विंग ने मुखबिर की सूचना पर की कार्रवाई
आईजी ने बताया कि नारकोटिक्स सेल का गठन होने के बाद मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई है. पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जाएगी. पूछताछ में जो भी नाम सामने आएंगे उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. आखिर कहां से इन सामानों की सप्लाई हो रही है और कहां खपाने की तैयारी की जा रही है. इस बात का भी पता लगाया जा रहा है और इसमें कौन लोग शामिल हैं. ड्रग्स तस्करी के पूरे नेटवर्क का पता लगाने में पुलिस जुट गई है. यह सामान किन लोगों के जरिए रायपुर लाया जाता था और यहां से कहां भेजा जाता था. पुलिस इसका पता लगाने में जुट गई है.

नारकोटिक्स विंग लगातार आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने लगभग 15 किलोग्राम गांजा, 240 ग्राम चरस, ब्राउन शुगर और प्रतिबंधित टैबलेट बरामद किया है.