रायपुर: बदसलूकी के खिलाफ हड़ताल पर गय मेकाहारा के जूनियर डॉक्टर्स.

रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़) : राजधानी में जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं. अंबेडकर अस्पताल में जेल प्रहरी के डॉक्टरों के साथ मारपीट किए जाने के बाद डॉक्टरों ने इसके खिलाफ विरोध जताया है. अस्पताल में सेवा दे रहे 100 से ज्यादा जूनियर डॉक्टर कॉलेज परिसर में प्रदर्शन कर रहे हैं. जूनियर डॉक्टर आरोपी जवान को टर्मिनेट करने की मांग कर रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी जूनियर डॉक्टरों से मिलने पहुंचे.

जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल

सुबह से स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित

अम्बेडकर अस्पताल में पोस्ट ग्रेजुएशन के करीब 200 से अधिक डॉक्टर कार्यरत हैं. ये डॉक्टर सहायक के रूप में कार्य करते हैं. हड़ताल की वजह से रेडियोलॉजी विभाग के सीटी स्कैन, एक्स-रे समेत अन्य कई जांच प्रभावित हो रहे हैं. अस्पताल में अन्य व्यवस्थाएं भी प्रभावित है.

स्वास्थ्य मंत्री ने लिया संज्ञान

मंत्री टीएस सिंहदेव ने ट्वीट कर लिखा कि ‘जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज, रायपुर में झड़प का वीडियो चौंकाने वाला और काफी आपत्तिजनक है. हिंसा में शामिल जेल प्रहरी पर कार्रवाई के आदेश दे दिए गए हैं और साथ ही पूरे मामले की निष्पक्ष जांच के भी आदेश पारित किए गए हैं.’

जेल प्रहरी ने अंबेडकर अस्पताल में डॉक्टर को मारा था थप्पड़

सोमवार को दंतेवाड़ा में पदस्थ जेल प्रहरी नक्सली बंदी की जांच के लिए अम्बेडकर अस्पताल पहुंचा था. दोपहर तक जांच न होने से नाराज जवान डॉक्टरों से मारपीट करने लगा. इस बीच उसने वीडियो बना रहे एक डॉक्टर को थप्पड़ भी जड़ दिया. गुस्साए डॉक्टरों ने सोमवार को कम बंद कर डीन कार्यालय का घेराव किया था. प्रबंधन ने भी जेल प्रहरी पर FIR के लिए पुलिस को पत्र लिखा था. शिकायत के बाद आरोपी जेल प्रहरी को मौदहापारा थाना ले जाया गया था. जेल प्रहरी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया है.