रायपुर: धरसींवा में हुवा सिलेंडर ब्लास्ट,1 की हालत गम्भीर.

रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़) : धरसीवां के कूंरा नगर में शुक्रवार को सिलेंडर में ब्लास्ट होने से 5 घरों में आग लग गई. आग की चपेट में आकर 1 शख्स गंभीर रुप से घायल हो गया है. खाना बनाते समय सिलेंडर में आग लग गई थी. कुछ देर बाद सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया.

cylinder-blast-in-dharsiwan-raipur

आग बुझाते फायर ब्रिगेड के कर्मचारी

कूंरा नगर के गंगाराम साहू फैक्ट्री में काम करता है. उसके पड़ोस में रहने वाले सभी मजदूरी के लिए फैक्ट्री में गए हुए थे. गंगाराम की पत्नी खाना बना रही थी. इस दौरान सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया. आग देखते ही देखते आस-पास के घरों में फैल गई. गंगाराम घर की छत ठीक कर रहा था. ब्लास्ट के बाद वह नीचे गिरकर घायल हो गया.

सूचना मिलते ही पहुंची 112

सूचना मिलते ही धरसीवां का 112 वाहन से कपिल चंद्रवंशी और चालक बंजारे मौके पर पहुंचे. कूंरा के लोग आग बुझाने की कोशिश में लगे हुए थे. पुलिस की सूचना पर तत्काल गोदावरी इस्पात सिलतरा और जायसवाल निको स्टील प्लांट सांकरा की फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची. रायपुर से भी दो फायरब्रिगेड मौके पर पहुंची. 4 फायर बिग्रेड के जरिए आग पर काबू पाया गया.

सब कुछ जलकर हुआ राख

इस घटना में गंगाराम गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे तत्काल 112 की मदद से धरसीवां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजकर भर्ती कराया गया. घटना में आधा दर्जन मजदूर परिवारों का सबकुछ जलकर राख हो गया. अब उनके सामने न छत बची न कुछ खाने पीने बनाने का सामान बचा है. नागरिकों ने शासन-प्रशासन से मजदूर वर्ग की तात्कालिक सहायता की भी मांग की है.