रायपुर :डीजीपी अवस्थी ने पुलिस अधिकारियों को दी नसीहत..

रायपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़):- ईमानदारी का गुण हर किसी को पढ़ाया जाता है और बताया भी जाता है. ऐसा ही कुछ रायपुर में देखने को मिला है. पुलिस विभाग के अधिकारियों से इस बात की चर्चा की गई है कि वो अपने नैतिक मूल्यों को बनाकर रखें. साथ ही बताया गया कि जीवन में ईमानदारी आपकी सबसे बड़ी संपत्ति है. वहीं कुछ इस प्रकार से पुलिस अधिकारियों को प्रेरणा दिया गया.

डीजीपी ने पढ़ाया ईमानदारी का पाठ

डीजीपी डीएम अवस्थी ने बुधवार को उप पुलिस अधिक्षकों से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारी अपने नैतिक मूल्यों को बनाए रखें. जीवन में ईमानदारी ही आपकी सबसे बड़ी संपत्ति है. उन्होंने सभी अधिकारियों को प्रेरणा देते हुए कहा कि आपको असेट बनना है, या लायबिलिटी ये आपको तय करना है. आपकी ईमानदारी समाज में मिसाल बननी चाहिए.

सभी अधिकारियों का बढ़ाया उत्साह

डीएम अवस्थी ने कहा कि आपका काम ऐसा होना चाहिए जिससे आपके परिवार को भी आप पर गर्व हो सके. उन्होंने कहा कि पुलिस का चरित्र गंगा जल की तरह पवित्र होना चाहिए. अपराधों की रोकथाम के साथ पुलिस अपना मानवीय चेहरा भी बनाकर रखें. आप जैसे युवा अधिकारी समाज में पुलिस की नकारात्मक छवि को बदल सकते हैं. नागरिकों के बीच पुलिस के प्रति अनुभूति बदलने की आवश्यकता है. कई अधिकारी बहुत ही ईमानदारी से कार्य कर रहे हैं. आपके अच्छे कार्यों की जानकारी भी लोगों को होनी चाहिए.