रायपुर जिले के सभी 417 ग्राम पंचायतों में क्वारंटाइन सेंटर बनकर तैयार.


रायपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़): 
कोरोना के बढ़ते संक्रमण और लॉकडाउन (lockdown) के डर से अब मजदूरों का पलायन फिर से शुरू हो गया है. छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रदेश के सभी ग्राम पंचायतों में क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine centers) फिर से शुरू करने के निर्देश दिए हैं. रायपुर जिले के सभी 417 ग्राम पंचायतों में क्वारंटाइन सेंटरों की व्यवस्था की गई. बाहर से आने वाले श्रमिकों और नागरिकों के रुकने, ठहरने की व्यवस्था की जा सकेगी.

रायपुर जिले में 417 क्वारंटाइन

रायपुर जिले के चार विकासखंडों के सभी 417 ग्राम पंचायतों में क्वारंटाइन सेंटरों की व्यवस्था कर ली गई है. इन क्वारंटाइन सेंटरों में बाहर से आने वाले श्रमिकों और नागरिकों के रुकने, ठहरने की व्यवस्था गई है. क्वारंटाइन सेंटर में लोगों के लिए पेयजल, सूखा राशन, बिजली, सुरक्षा, शौचालय की व्यवस्था की गई है.

कलेक्टर ने दिए थे निर्देश

रायपुर कलेक्टर एस भारतीदासन और जिला पंचायत सीईओ गौरव कुमार सिंह ने कुछ दिनों पहले वर्चुअल बैठक लेकर सभी जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को राज्य शासन के निर्देशानुसार सभी ग्राम पंचायतों में क्वारंटाइन सेंटर बनाने के निर्देश दिए थे. जिसके बाद अब क्वारंटाइन सेंटर बनकर तैयार हो गए हैं.

यहां बनाए गए हैं क्वारंटाइन सेंटर

  • अभनपुर जनपद में 99 क्वारंटाइन सेंटर
  • तिल्दा जनपद में 101 क्वारंटाइन सेंटर
  • आरंग जनपद में 144 क्वारंटाइन सेंटर
  • धरसींवा जनपद में 79 क्वारंटाइन सेंटर


इसी तरह जिले की नगर पालिका, नगर परिषदों और नगर पंचायतों में भी क्वारंटाइन सेंटर बनाए जा रहे हैं. ताकि बाहर से आने वाले श्रमिक और नागरिकों की रुकने की व्यवस्था की जा सके.