रायपुर: कोरोना संक्रमित मिलने के बाद GST भवन सील, भवन को किया जा रहा सैनीटाइज

रायपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़)/साकेत वर्मा: GST भवन में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद ऑफिस को बंद कर दिया गया है. राज्य सरकार के जारी आदेशों का सख्ती से पालन किया जा रहा है. कोरोना संक्रमित मिलने के बाद भी दफ्तर संचालित किया जा रहा था, जिसकी जानकारी होने पर कार्यालय की तरफ से विज्ञप्ति जारी की गई है.

विज्ञप्ति में बताया गया है कि GST ऑफिस में काम करने वाली महिला के पति कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. जिसके बाद महिला को पहले ही क्वॉरेंटाइन में भेज दिया गया. इसके साथ ही पूरे दफ्तर को सील कर सैनिटाइज किया गया है, हालांकि इसके बाद से अलग-अलग वित्त कार्यालयों में 5 कोरोना मरीज पाए गए थे.

GST कार्यालय में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के तुरंत बाद ही 20 जुलाई को इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी गई. जिला प्रशासन के सहयोग से जीएसटी कार्यालय की बिल्डिंग को पूरी तरह सैनिटाइज किया गया और बिल्डिंग को बंद कर दिया गया.

जीएसटी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि कार्यालय रायपुर वृत्त-4 में पहले संक्रमित व्यक्ति की रिपोर्ट 20 जुलाई की शाम को मिली. संक्रमित व्यक्ति लगभग एक सप्ताह से होम क्वॉरेंटाइन में था और दफ्तर नहीं आ रहा था. संक्रमित के सम्पर्क में आए 7 लोगों को कांटेक्ट ट्रेसिंग कर पहचाना गया और उनका भी टेस्ट कराया गया. उसके बाद अलग-अलग वृत्त कार्यालयों में दूसरे 5 संक्रमित पाए गए, जो एसिंप्टोमेटिक हैं. सभी की रिपोर्ट लॉकडाउन के दौरान आई है. वर्तमान में पहला केस आने के बाद से ही ऑफिस को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है.

छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं, प्रदेश में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 7 हजार 613 हो गई है. एक्टिव केस की अगर बात करें तो प्रदेश में इस समय कुल 2 हजार 626 मरीजों का इलाज जारी है. वहीं इस संक्रमण से अब तक 43 लोगों की मौत हो चुकी है.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट..!