रायपुर: कोकीन सप्लाई करते पकड़े गए युवकों का लिंक मुंबई से होने का हुआ खुलासा, पूछताछ के दौरान कई नाम आए सामने..

रायपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : राजधानी में 30 सितंबर को एक कॉलेज के सामने कोकीन सप्लाई करने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. कोतवाली पुलिस लगातार आरोपियों से पूछताछ कर रही है, इस केस में कई और नामों का खुलासा हुआ है. गिरफ्तार आरोपियों में एक मुंबई में पढ़ा है, इसलिए कोकीन सप्लाई की चेन मुंबई से जुड़े होने की आशंका जताई जा रही है.

man caught in drug supply in raipur is Link from  Mumbai

कोतवाली पुलिस

पुलिस की जांच के दौरान एक फोन में 10 मोबाइल नंबर मिले हैं, जिसमें व्हाट्सएप ड्रग चैट हुई है और सभी नियमित ग्राहक बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि युवक-युवतियां रईस परिवारों से ताल्लुक रखते हैं. जांच में यह बात भी सामने आई है कि व्हाट्सएप मैसेज में अधिकांश लोगों की भाषा मिलती-जुलती है. चैट के माध्यम से यही पूछा जाता है कि माल (व्हाइट पाउडर) है या नहीं. पुलिस को मिले 10 नंबरों में से 8 नंबर बंद बताए जा रहे हैं. जिन 5 जगहों में पुलिस ने छापेमारी की है वहां के परिजनों ने बताया कि वह सभी लोग बाहर हैं पुलिस उन सभी को थाने में आने की सलाह दी है.

खंगाले जा रहे बैंक अकाउंट

पुलिस कोकीन सप्लाई के मामले में इन 2 तस्करों के पास से 3 मोबाइल जब्त की है, जिसमें से पुलिस ने केवल एक मोबाइल नंबर ही खंगाल पाई है, बाकी बचे 2 मोबाइल फोन से पुलिस को और भी सुराग हाथ लगने की उम्मीद जताई जा रही है. एसएसपी ने कोकीन सप्लाई के इस मामले को साइबर सेल को सौंप दिया है, जिसके बाद साइबर सेल इसमें पूरी ताकत से जांच में जुट गई है. पुलिस अब इस मामले में मुंबई की तरफ भी कदम बढ़ाएगी और मुंबई पुलिस की मदद से कोकीन सप्लाई करने वालों की तलाश करेगी. इस पूरे मामले में गिरफ्तार श्रेयांश मुंबई के तस्करों के संपर्क में माल का आर्डर और पेमेंट भी करता था. ज्यादातर पेमेंट ऑनलाइन हुआ है, इसलिए पुलिस की नजर बैंक के खातों पर भी है बैंक खातों पर भी पुलिस को कुछ सुराग मिल सकता है.

डिब्बों में भेजा जाता था कोकीन

जांच में यह बात भी सामने आई है कि पार्सल कोकीन होम्योपैथिक दवा के छोटे-छोटे डिब्बों में भरकर भेजा जाता था. आरोपियों से तलाशी के दौरान पुलिस को एक छोटी इलेक्ट्रॉनिक तौल मशीन भी मिली है. इसमें 1 ग्राम सफेद पाउडर को तौलकर पैकेट बनाया जाता था और पुलिस को इसी तरह के 17 पैकेट मिले थे, जिसकी कीमत 1 लाख 70 हजार रुपए थी.