रायपुर के बिरगांव में विवाद सुलझाने गई पुलिस से गालीगलौज, धक्कामुक्की और सरकारी काम में बाधा डालने वाले एक शख्स को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रायपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : राजधानी में रविवार को पूर्ण लॉकडाउन के दिन पेट्रोलिंग पर निकले पुलिसकर्मियों से एक शख्स ने गालीगलौज और धक्कामुक्की की. शख्स पर शासकीय कार्य में बाधा डालने और कलेक्टर के आदेशों का उल्लंघन करने का आरोप है. पुलिस ने आरोपी सुरेंद्र सिंह राजपूत को गिरफ्तार कर लिया है.

मामला उरला थाना क्षेत्र के बिरगांव का है, जहां रविवार रात करीब 8:30 बजे सर्वोदय होटल के सामने से गुजर रही पेट्रोलिंग पार्टी ने देखा कि राजपूत होटल का संचालक सुरेंद्र सिंह राजपूत पड़ोस के होटल संचालक शिव मूरत सिंह को गाली देते हुए झगड़ा कर रहा है. इस विवाद को देखते ही लोगों की भीड़ वहां जमा हो गई थी.

Police station urla

पुलिस से धक्कामुक्की करने वाला शख्स गिरफ्तार

पुलिस को गाली देते हुए की धक्कामुक्की

विवाद को सुलझाने मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को समझाया, लेकिन सुरेंद्र ने पुलिस आरक्षक को ही गाली देते हुए धक्कामुक्की करनी शुरू कर दी. पुलिस ने आरोपी सुरेंद्र के खिलाफ पुलिस के काम में बाधा उत्पन्न करने और कलेक्टर के आदेशों का उल्लंघन कर अपने होटल को देर रात तक संचालित करने का केस दर्ज किया.

नशे में था आरोपी

पुलिस ने बताया कि आरोपी समझाने के बाद भी नहीं माना. आरोपी ने नशे की हालत में पुलिस के साथ झूमाझटकी करते हुए गालीगलौज भी की. आरक्षक की लिखित शिकायत पर उरला थाने में आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया. आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है.

प्रदेश के कई जिलों में की गई कार्रवाई

बता दें कि छत्तीसगढ़ के कई जिलों में लॉकडाउन और कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के उल्लंघन के मामले सामने आ चुके हैं, जिस पर कार्रवाई की गई है.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट…!