रायगढ़: लगातार बारिश से घरघोड़ा मे ढहे कई मकान, पीड़ितों ने लगाई मदद की गुहार..

रायगढ़ सेंट्रल छत्तीसगढ़ साकेत वर्मा : प्रदेश भर में लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों का जीवन प्रभावित हुआ है. कई इलाकों में पानी का भराव देखा गया है. नदी-नालों में जलस्तर बढ़ गया है. नगर पंचायत घरघोड़ा में तेज बारिश ने कुछ परिवारों के लिए परेशानी खड़ी कर दी है. यहां कई कच्चे मकान गिर गए हैं. जिससे पीड़ितों को दूसरों के मकानों में पनाह लेनी पड़ी है.

दरअसल घरघोड़ा के वार्ड नंबर 15 में रहने वाले कई परिवार बारिश के कारण बेघर हो गए हैं. यहां के निचले इलाके में जलभराव और लगातार हो रही तेज बारिश ने कई घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया है. यहां रहने वाले लोगों की आर्थिक स्थिति खराब है. लोग तत्काल घर की व्यवस्था करने में असमर्थ हैं. ऐसे में प्रभावित लोगों ने अपने पड़ोसियों के यहां पनाह ली है.

House damaged

मकान हुआ क्षतिग्रस्त

लोगों ने मांगी मदद

इलाके में रहने वाले लोगों ने मदद की गुहार लगाई है. पीडितों ने बताया कि उनकी आर्थिक स्थिति बिलकुल भी ठीक नहीं है. किसी तरह से कच्चे मकान में गुजारा चल रहा था. लेकिन बारिश की वजह से मकान भी ढह गया है. ऐसे में करीब 9 से 10 परिवार बेघर हो गए हैं.

houses collapsed in GharGhoda

बारिश का कहर

पार्षद ने किया निरीक्षण

वार्ड क्रमांक 15 की पार्षद पूनम चौहान ने बताया कि इलाके के कई घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं. पार्षद ने सूचना मिलते ही क्षेत्र का निरीक्षण किया है. उन्होंने सरकार से मांग की है कि प्रभावित परिवारों के रहने की व्यवस्था की जाए. लोगों ने भी प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है. लगातार हो रही बारिश से इलाके में और नुकसान होने का भी अनुमान है.

रायगढ़ से साकेत वर्मा की रिपोर्ट..!