रायगढ़ में गौ तस्करी पर करवाई , ट्रक में ओडिशा ले जा रहे थे 57 मवेशी..

रायगढ़(सेंट्रल छत्तीसगढ़): जिले के पुसौर थाना क्षेत्र में पुलिस की चेकिंग के दौरान 51 गौधन को ले जाते ट्रक जब्त किया गया. जिसके बाद सभी मवेशियों को रायगढ़ के संबलपुरी गौठान लाया गया. लेकिन निगम के कर्मचारियों ने मवेशियों को गौठान में रखने से मना कर दिया. हालांकि काफी देर बाद गौ रक्षक और स्थानीयों की अपील के बाद मवेशियों को गौठान में रखने की व्यवस्था हुई. लेकिन तब तक 6 मवेशी दम तोड़ चुके थे. पुलिस के कार्रवाई के बाद आरोपी गाड़ी छोड़कर फरार हो गया.

Truck carrying cattle to Odisha was caught in Raigarh

रायगढ़ में गौ तस्करी पर कार्रवाई

ओडिशा ले जाया जा रहा था मवेशियों से भरा ट्रक

दरअसल आज सुबह पुसौर थाना में चेकिंग के दौरान एक ट्रक बैरिकेड को तोड़ते हुए भागने की कोशिश कर रहा था. जिसके बाद पुलिस चौकी में मौजूद कर्मचारियों ने ट्रक को पीछा किया. पुलिस को आते देख वाहन चालक गाड़ी छोड़कर फरार हो गया. जब्त ट्रक में 57 मवेशी थे. जिन्हें ट्रक में काफी निर्दयता के साथ भर दिया गया था. जिसकी वजह से 6 मवेशियों की मौत हो गई. 3 मवेशियों की हालत खराब थी. मवेशियों को तस्करों से छुड़ाने के बाद रायगढ़ नगर निगम के संबलपुरी गौठान लाया गया. जिस पर निगम के अधिकारियों ने गौठान में मवेशियों को रखने की अनुमति नहीं दी और कही और ले जाने को कह दिया. इस पर भाजपा नेता शुभाष पाण्डे ने निगम के अधिकारियों को आरोप लगाते हुए कहा कि सीएम भूपेश बघेल ने गायों के संरक्षण के लिए गौठानों का निर्माण कराया है. ऐसे में तस्करों से छुड़ाए गए मवेशियों को संबलपुरी गौठानों में रखने की अनुमति देना चाहिए.

आरोपियों की तलाश जारी

पूरे मामले को लेकर रायगढ़ ASP अभिषेक वर्मा का कहना है कि पुसौर थाना में बैरिकेड तोड़ते हुए एक ट्रक फरार हो गया था. जिसे मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने पीछा कर पकड़ा. लेकिन मौके से ट्रक ड्राइवर फरार हो गया. ट्रक की चेकिंग करने पर 51 मवेशी पाए गए. जिसमें 6 मवेशियों की मौत हो गई थी. अज्ञात आरोपियों के खिलाफ FIR की गई है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.