रायगढ़ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब भी लगातार बढ़त. त्योहारी सीजन में संक्रमितों की संख्या न बढ़े इसके लिए प्रशासन लोगों से सावधानी बरतने की अपील कर रही है.

रायगढ़ (सेंट्रल छत्तीसगढ़) : – जिले में लगातार बढ़ती जा रही है. जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या लगभग 16 हजार से ज्यादा हो चुकी है. छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों के मामले में चौथे नंबर पर है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग लोगों से अपील कर रही है कि बेवजह घरों से बाहर न निकलें और जब भी निकल रहे हैं तो सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का खास ख्याल रखें. प्रशासनिक अमले की स्थिति बेहद खराब हो गई है. रोजाना बढ़ते सैकड़ों मरीजों की वजह से अस्पताल में व्यवस्था बिगड़ती जा रही है. आने वाले त्योहारी सीजन में संक्रमितों की संख्या न बढ़े इसके लिए प्रशासन लोगों से सावधानी बरतने की अपील कर रही है.

त्योहारी सीजन में कोरोना का खतरा

रोजाना मिल रहे हैं 250 से 300 नए मरीज

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. केसरी ने बताया कि जिले में 250 से 300 संक्रमित मरीजों की संख्या रोज बढ़ रही है. अस्पतालों में भी लगातार लक्षण वाले गंभीर मरीजों को भर्ती कराया जा रहा है और ज्यादातर लोग होम आइसोलेशन में हैं. उनका भी फोन के माध्यम से हालचाल पूछा जा रहा है. रायगढ़ जिले में राजधानी रायपुर के बाद सबसे ज्यादा कोरोना जांच हो रही है.

बाजारों में भीड़ से बढ़ सकता है कोरोना

सप्ताह भर में धनतेरस और दिवाली त्योहार है. ऐसे में लोग खरीदारी के लिए बूढ़े-बच्चे सहित घर से बाहर निकल रहे हैं. दुकान बाजार शॉपिंग मॉल सभी जगहों पर भीड़ बढ़ रही है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग अब चिंतित नजर आ रहा है. क्योंकि ज्यादातर लोग कोरोना से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं. लोग फेस कवर, फेस मास्क, हैंड ग्लब्स, सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग को दरकिनार कर शॉपिंग करने में व्यस्त नजर आ रहे हैं. यहीं वजह है कि त्योहार के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़ सकती है.

रायगढ़ में बढ़ रहे कोरोना से मौत के केस

राजधानी रायपुर और राजनांदगांव जैसे शहरों के बाद रायगढ़ जिले में संक्रमित मरीजों के मौत के आंकड़े बढ़ रहे हैं. अधिकारी का कहना है कि रायगढ़ में जांच भी अन्य जिलों से कहीं ज्यादा हो रही है. ऐसे में मरीजों के मिलने के साथ ही मौत के आंकड़े भी बढ़े हैं. इनमें भी ज्यादातर ऐसे लोग हैं जो बीमारी को छुपा रहे थे या उम्र दराज है या फिर अन्य किसी बीमारी से गंभीर रूप से ग्रसित थे.