रायगढ़: नगर निगम में 10 महीने बाद हुई सामान्य सभा की बैठक, विकास के मुद्दों पर हुई चर्चा..

रायगढ़ (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : नगर निगम में लगभग 10 महीने बाद सामान्य सभा की बैठक हुई. इस दौरान कई मुद्दों पर पक्ष-विपक्ष आमने-सामने रहे. इस बैठक का मुख्य उद्देश्य शहर के विकास और नगर सरकार के कामकाज की समीक्षा करना था.

सामान्य सभा की बैठक में सभी एमआईसी सदस्य मौजूद थे.इस दौरान निगम प्रमुख महापौर, सभापति, नेता प्रतिपक्ष तथा निगम कमिश्नर मौजूद रहे.सामान्य सभा की बैठक में अमृत मिशन, प्रधानमंत्री आवास योजना, साफ-सफाई, स्ट्रीट लाइट, अतिक्रमण जैसे मुख्य मुद्दों पर विपक्ष ने सवाल दागे तो सत्ता पक्ष ने उनका जवाब दिया.

Raigarh Municipal Corporation Auditorium

सामान्य सभा की बैठक

जब से कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ा है, नगर निगम में सामान्य सभा की बैठक नहीं हुई थी. लगभग 10 महीने बाद अब कोविड-19 के गाइडलाइन को पालन करते हुए रायगढ़ के नगर निगम ऑडिटोरियम में सामान्य सभा की बैठक हुई. बैठक में नगर निगम कमिश्नर आशुतोष पांडे, सभापति जयंत ठेठवार, महापौर जानकीबाई काटजू, नेता प्रतिपक्ष पूनम सोलंकी और पूर्व सभापति सलीम निहारिया समेत सभी पार्षद मौजूद थे.

Raigarh Municipal Corporation Auditorium

सामान्य सभा की बैठक

नेता प्रतिपक्ष ने लगाए कई आरोप

विपक्ष ने कई बिंदुओं में लिखित सवाल पूछे जिनका एमआईसी सदस्य ने मौके पर ही जवाब दिया. कुछ मुद्दों पर विशेष बहस भी हुई, जिनमें अमृत मिशन और पीएम आवास प्रमुख रहे. शहर विकास और स्वच्छता और सुंदरता के लिए मुख्य मुद्दों को लेकर पक्ष ने शहर सरकार को घेरा. नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि पूरे सभा के दौरान जन सामान्य से जुड़े कई अहम मुद्दे गायब रहे और कई सवालों के संतोषप्रद उत्तर नहीं मिला.

बनाए जा रहे नए प्रस्ताव

महापौर का कहना है कि सामान्य सभा की बैठक में जन सामान्य से जुड़े लगभग सभी मु्द्दे पर सवाल जवाब हुए. रायगढ़ शहर के विकास के लिए जितने भी मुद्दे जरूरी थे उन पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. मड़ई मेला के लिए भी नए प्रस्ताव बनाए जा रहे हैं जिसे जल्द ही पारित किया जाएगा.