रायगढ़: कोरोना संकट को लेकर कलेक्टर ने ली अधिकारियों की बैठक, दिये कई निर्देश…

रायगढ़ (सेंट्रल छत्तीसगढ़):साकेत वर्मा : जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभागृह में रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह ने नगर निगम के महापौर जानकीबाई काटजू, सभापति जयंत ठेठवार, नेता प्रतिपक्ष पूनम सोलंकी सहित सभी पार्षदों की बैठक ली. इस दौरान कलेक्टर ने कहा कि रायगढ़ के शहरी क्षेत्र में कोरोना के कारण स्थिति बहुत खराब हो चुकी है, लिहाजा जनप्रतिनिधियों को भी स्थानीय तौर पर मोर्चा संभालना है और लोगों में तनाव की स्थिति नहीं होने देना है.

वहीं जनप्रतिनिधियों को लोगों से मिलते समय मास्क, सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा है. कलेक्टर ने बताया कि इस बैठक का मुख्य उद्देश्य लोगों को कोविड-19 के नियमों का पालन करवाना है. उन्होंने आगे कहा कि जिले में अभी टोटल लॉकडाउन किया गया है, इसलिए सभी को इसका पालन करना बहुत जरूरी है. बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियों को आदेश दिया है कि वे जनप्रतिनिधियों को समझाएं और लोगों को नियमों को पालन करने के लिए कहें. साथ ही सैनिटाइजर और मास्क पहनना अनिवार्य करें.

रायगढ़ नगर निगम के 6 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

बता दें, रायगढ़ नगर निगम में एक पार्षद सहित 6 निगम कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं, जिसके बाद नगर निगम को अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया है. जहां आम लोगों का जाना पूरी तरह प्रतिबंधित है. ऐसे में एक तिहाई कर्मचारियों से ही काम लिया जा रहा है. इसके अलावा शहर के लगभग सभी वार्डों में कई कंटेनमेंट जोन बन गए हैं. इसलिए जनप्रतिनिधियों को इस बैठक में बुलाया गया और उनसे प्रशासन की सहायता करने और लोगों में जागरूकता लाने के लिए पहल करने को कहा गया.

कलेक्टर ने बताया कि स्थानीय प्रशासन और जिला प्रशासन के सहयोग से 7 दिनों के लिए जिले में टोटल लॉकडाउन लगाया गया है. इसके साथ ही लोगों को लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करने को कहा जा रहा है. बता दें, रायगढ़ में अबतक कोरोना के 608 केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से 289 लोगों को पूरी तरह ठीक किया जा चुका है. वहीं रविवार को मिले नए पॉजिटिव मरीजों के बाद जिले में एक्टिव केसों की संख्या 310 से ज्यादा हो गई है, जिनका इलाज अभी जारी है. जबकि कोरोना से अब तक जिले में 5 लोगों की मौत हो चुकी है.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट…!