रायगढ़ के सारंगढ में महिला एवं बाल विकास विभाग कोसीर सेक्टर का बाबू शराब के नशे में था धुत, कलेक्टर भीम सिंह ने सहायक ग्रेड-3 दुर्गेश हिरवानी को तत्काल प्रभाव से किया निलंबित..

रायगढ़ (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : सारंगढ में महिला एवं बाल विकास विभाग कोसीर सेक्टर का बाबू शराब के नशे में धुत था. वहीं दफ्तर में भी शराब पीता था. जिसके बाद कलेक्टर भीम सिंह ने 31 अक्टूबर को एकीकृत बाल विकास परियोजना कोसीर के सहायक ग्रेड-3 दुर्गेश हिरवानी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया.

विभाग की तरफ से लगातार शिकायत मिल रही थी, जिसके बाद जांच दल ने जांच की. जिसपर पाया गया कि बाबू रोज शराब पीकर कार्यालय में पहुंचता था और सरकारी नौकरी का धौंस जमाता था. कार्यकल में काम करने वाले कर्मचारियों ने बताया कि सहायक ग्रेड-3 दुर्गेश हिरवानी बिना सूचना दिये कई दिनों तक अनाधिकृत रूप से कार्यालय में अनुपस्थित रहते हैं. मोबाइल बंद रखने और छुट्टी के दिनों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को परियोजना कार्यालय बुलाकर उनसे दुर्व्यवहार और गाली-गलौच करने की गंभीर शिकायत सही पाया गया.


शिकायत मिलने पर मिलने पर छ.ग.सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण व अपील)नियम 1966 के नियम 9 (क)के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है.