राज्यसभा चुनाव को लेकर एआईसीसी के पर्यवेक्षक के तौर पर जयपुर भेजे गए छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य एंव पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि कांग्रेस के पर्याप्त संख्याबल है इसलिए दो सींटें कांग्रेस के पक्ष में ही होंगी.

(सेंट्रल छत्तीसगढ़) रायपुर / ब्यूरो रिपोर्ट : राजस्थान में 19 जून को तीन राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होने वाले हैं. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव कांग्रेस के पर्यवेक्षक के तौर पर जयपुर गए हैं. सिंहदेव ने राज्यसभा की दो सीटें जीतने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि चुनाव में कांग्रेस के लिए दो वोट कम पड़ सकते हैं. लेकिन पार्टी दो राज्यसभा सीटें जरूर जीतेगी.

टीएस सिंहदेव, स्वास्थ्य मंत्री, छग

जयपुर जाने से पहले टीएस सिंहदेव ने मीडिया से बातचीत की थी. इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस को दो वोट कम मिल सकते हैं. कांग्रेस के दो विधायक शायद राज्यसभा चुनाव में नहीं पहुंच पाएंगे, जिसके चलते दो वोट कम मिल सकते हैं. उन्होंने कहा कि एक कांग्रेस की विधायक बहुत बुजुर्ग और बीमार हैं. इस वक्त वो अस्पताल में भर्ती हैं. वहीं एक विधायक ऑस्ट्रेलिया में फंसे हुए हैं.

कांग्रेस विधायकों के संपर्क में हैं विपक्ष के लोग- सिंहदेव

विधायकों के खरीद-फरोख्त के मामले में सिंहदेव ने बताया कि कई एमएलए से उनकी चर्चा हुई. विधायकों ने बताया कि विपक्ष के कुछ लोग उनके संपर्क में हैं और उन्हें कई ऑफर भी दिए जा रहे हैं. आगे सिंहदेव ने बताया कि राज्यसभा चुनाव में 50 वोट मिलने वाले प्रत्याशी का जीतना तय है.

क्रॉस वोटिंग की आशंका से सिंहदेव ने किया इंकार

कोरोना वायरस के बावजूद राज्यसभा चुनाव को लेकर खरीद फरोख्त का सिलसिला जारी है. सियासत में भारी उठापटक देखने को मिल रही है इसलिए राज्यसभा इलेक्शन में क्रॉस वोटिंग होने की आशंका है. हालांकि छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री ने क्रॉस वोटिंग की आशंका से इंकार किया है. उनका मानना है कि कांग्रेस के पास पर्याप्त संख्याबल है और दो सीटें कांग्रेस के ही पक्ष में होंगी