राजनांदगांव: व्यपारियो ने किया लॉकडाउन का विरोध कहाँ- त्योहारी सीजन में होगा फिर से नुकसान

राजनांदगांव (सेंट्रल छत्तीसगढ़) : शहर में गुरुवार रात 12 बजे से टोटल लॉकडाउन लागू किया गया है. जिसका व्यापारियों ने खुला विरोध किया है. इस बार व्यापारियों ने अलग तरीके से विरोध किया. शहर के व्यापारियों ने अपनी दुकानों के शटर तो गिरा दिए हैं, लेकिन शटर में प्रशासन के विरोध में तख्तियां लगा दी है. जिस पर स्पष्ट तौर पर लिख दिया गया है कि व्यापारी टोटल लॉकडाउन का विरोध कर हैं, लेकिन प्रशासन को सहयोग करने के नाम पर दुकानें बंद कर रहे हैं.

चेंबर ऑफ कॉमर्स के व्यापारियों ने एक दिन पहले ही बैठक कर त्योहारी सीजन में टोटल लॉकडाउन किए जाने को लेकर विरोध जताया है. बैठक में चेंबर ऑफ कॉमर्स के व्यापारियों ने पूरे मामले को लेकर चर्चा की और प्रशासन के इस फैसले को बेतुका बताया. इसके बाद व्यापारियों ने कलेक्टर से भी चर्चा की और टोटल लॉकडाउन शहर में लागू नहीं किए जाने को लेकर निवेदन भी किया. व्यापारियों की मांग को दरकिनार करते हुए प्रशासन ने टोटल लॉकडाउन किए जाने का फैसला यथावत रखा.

small businessman protested against lockdown

राजनांदगांव में लॉकडाउन

व्यापारियों की नाराजगी

व्यापारियों ने बताया कि लगातार शहर में लॉकडाउन किया जा रहा है. कुछ समय की ही छूट मिली है, जिस पर व्यापारी अपनी दुकानदारी कर रहे थे. दुकानदार ने बताया कि त्योहार के सीजन को देखते हुए व्यापारियों ने दुकान में बड़ा स्टॉक लाकर रखा हुआ था, एक बार फिर से टोटल लॉकडाउन किए जाने से नुकसान उठाना पड़ सकता है. प्रशासन ने लॉकडाउन के दौरान सुबह 8 बजे से शाम के 4 बजे तक तक व्यापारियों को दुकान खोलने की छूट दी थी. इस छूट को और कम करते हुए व्यापारियों को राहत दी जानी चाहिए थी, लेकिन प्रशासन ने ऐसा नहीं किया और 23 जुलाई से टोटल लॉकडाउन लागू कर दिया गया.

small businessman protested against lockdown

दुकानदार ने अपने दुकान का गिराया शटर

पुलिस को मिली है जानकारी

CSP मणिशंकर चंद्रा ने कहा कि व्यापारियों के विरोध को लेकर पुलिस प्रशासन को पूरी जानकारी मिली है. इसके बाद व्यापारियों से चर्चा भी की गई है, जिस पर उन्होंने कहा है कि पुलिस प्रशासन का व्यापारी सहयोग करेंगे.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट …!