राजनांदगांव में गुरुवार को अलग-अलग ब्लॉक में 119 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. संक्रमित मरीजों को उपचार के लिए कोविड-19 अस्पताल में भर्ती किए जाने की प्रक्रिया जारी है. त्योहारों में संक्रमण का खतरा बढ़ा है.

राजनांदगांव (सेंट्रल छत्तीसगढ़) : त्योहारों के सीजन में कोरोना वायरस का कहर भी लगातार बढ़ता जा रहा है. जिले में आए दिन 100 से अधिक मरीजों की पहचान हो रही है. लोग बिना किसी रोक-टोक के बाजारों में बिना मास्क के घूम रहे हैं. ऐसे में संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ रहा है. कई लोग संक्रमण के शिकार भी हो रहे हैं. कोरोना वायरस के प्रभाव को कम मानकर लोग लापरवाही बरत रहे हैं. लोग बिना कोरोना वायरस रोकथाम के प्रोटोकॉल का पालन किए बाजार में खरीदारी कर रहे हैं. जिससे संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.

नए संक्रमित मरीजों के आंकड़ों को देखा जाए तो गुरुवार को ही अलग-अलग ब्लॉक में 119 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. संक्रमित मरीजों को उपचार के लिए कोविड-19 अस्पताल में भर्ती किए जाने की प्रक्रिया जारी है.

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. जिले में अब तक 13 हजार 461 लोग वायरस की चपेट में आ चुके हैं. इनमें 11970 मरीजों को उपचार के बाद ठीक किया गया है. वहीं अब राजनांदगांव जिले में एक्टिव केस की संख्या 1362 है. इसके अलावा संक्रमितों में 109 मरीजों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग लगातार संक्रमण के दायरे को रोकने के लिए प्रयास कर रहा है. लेकिन अब तक संक्रमण की दर में कमी नहीं आई है. लॉकडाउन में छूट देने के बाद से अब तक लगातार तेजी से संक्रमण बढ़ा है.

मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का करें पालन

सीएमएचओ मिथिलेश चौधरी का कहना है कि ग्रामीण इलाकों में लोग मास्क का उपयोग नहीं कर रहे हैं. वहीं सोशल डिस्टेंसिंग का भी कम पालन हो रहा है. इसके चलते ग्रामीण इलाकों से लगातार मरीज सामने आ रहे हैं. ग्रामीण इलाकों में संक्रमण बढ़ना खतरे की नई घंटी है. इससे लोगों को जागरूकता का परिचय देना होगा और घर से निकलते वक्त मास्क पहनना होगा.