राजनांदगांव जिले के खैरागढ़ ब्लॉक को रेड जोन घोषित कर दिया गया है. बता दें कि खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र से अब तक 18 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो चुकी है.

राजनांदगांव (सेंट्रल छत्तीसगढ़):- जिले के खैरागढ़ ब्लॉक में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. शहर और ग्रामीण इलाकों में राेजाना कोरोना के संक्रमित मरीज मिल रहे हैं, जिसके कारण अब खैरागढ़ ब्लॉक को रेड जोन घोषित कर दिया गया है.

Khairagarh block in Red Zone

रेड जोन में खैरागढ़ ब्लॉक

बता दें कि यह दूसरा मौका है, जब खैरागढ़ को रेड जोन में रखा गया है. वहीं क्वॉरेंटाइन सेंटर में मरीज मिलने के बाद भी खैरागढ़ ग्रीन जोन में था, हालंकि शहर में फैले संक्रमण की वजह से इसे रेड जोन घोषित किया गया. खास बात ये है कि राजनांदगांव जिले के 9 ब्लॉक में सिर्फ छुईखदान ब्लॉक को ग्रीन जोन में रखा गया है. फिलहाल खैरागढ़ शहर में लॉकडाउन जारी रहेगा.

लॉकडाउन की वजह से व्यापारियों का बुरा हाल

खैरागढ़ शहर में करीब सप्ताहभर से लॉकडाउन जारी है, जिसकी वजह से छोटे-बड़े सभी दुकान बंद हैं. ऐसी स्थिति में छोटे व्यापारियों को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है.

दुकान खोलने वालों पर हो रही कार्रवाई

शहर में लॉकडाउन के दौरान दुकान खोलने वालों के खिलाफ नगर पालिका लगातार कार्रवाई कर रही है. इसके बाद भी कुछ लोग चोरी-छिपे सामान बेच रहे हैं. इससे संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है.

अब तक कुछ 18 मरीजों की हुई पुष्टि

खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र में अब तक कुल 18 मरीज पाए गए हैं, जिनमें से 12 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है. वहीं खैरागढ़ क्षेत्र में 6 एक्टिव केस हैं, जिनका इलाज जारी है. बता दें कि खैरागढ़ के छुईखदान ब्लॉक में 3 कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई थी, हालांकि तीनों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है.

लोगों से की जा रही है अपील

खैरागढ़ स्वास्थ्य विभाग और पालिका प्रशासन की टीम लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील कर रही है. लोगों को कहा जा रहा है कि वे बेवजह घर से बाहर नहीं निकलें. बहुत जरूरी हो, तभी घर से बाहर निकलें. साथ ही लोगों को मास्क पहनने और सैनिटाइजर का उपयोग करने के लिए कहा जा रहा है.

साकेत वर्मा रिपोर्ट …….