राजनांदगांव के डोंगरगांव लॉकडाउन के पहले दिन थोक सब्जी मार्केट के लिए स्थान परिवर्तित से ग्राम पंचायत मोहड़ के ग्रामीणों ने विरोध करना शुरू कर दिया है.

राजनांदगांव/डोंगरगांव (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़) :-  लॉकडाउन के पहले दिन थोक सब्जी मार्केट के लिए स्थान परिवर्तित कर शराब दुकान मार्ग में शिफ्ट किया गया था. जहां दुकान खुलते ही ग्राम पंचायत मोहड़ के ग्रामीणों ने विरोध करना शुरू कर दिया है. शनिवार सुबह सब्जी व्यापारी प्रशासन की ओर से निर्धारित स्थल पर दुकानें लगाने पहुंचे थे, लेकिन कुछ ही देर के बाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई और व्यापारियों ने विवाद करने के बजाए दुकानों को समेटकर दूसरी जगह चले गए.

थोक सब्जी बाजार को लेकर नगर पंचायत और ग्राम पंचायत आमने-सामने

इस दौरान पुलिस और प्रशासन की ओर से कोई भी मौके पर उपस्थित नहीं था, जबकि शुक्रवार को लॉकडाउन के आदेश के बाद दूसरे दिन सब्जी व्यापारियों की एसडीएम के सामने चली मैराथन बैठक में चर्चा के बाद संशोधित आदेश निकला गया था. इसमें सब्जी के थोक व्यापारियों को निर्धारित स्थल पर सब्जी बेचने का आदेश दिया गया है. लेकिन मोहड़ के ग्रामीणों ने उक्त आदेश को धता बताते हुए व्यापारियों को ग्राम से सटे नगर पंचायत की सीमा के भीतर भी व्यापारियों को दुकानें खोलने से मना कर दिया.

कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम के लिए दिया गया आदेश

इधर, ग्राम मोहड़ में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद पंचायत प्रतिनिधियों और ग्रामीणों की सहमति से गांव में भी लॉकडाउन कर दिया है. इस मामले में ग्राम मोहड़ की सरपंच आशा देवांगन ने बताया कि गांव में कोरोना वायरस संक्रमण न फैले. इसलिए लॉकडाउन किया गया है और शराब दुकान रास्ते में थोक सब्जी विक्रेताओं ने सब्जी बेचने पर होने वाली भीड़ से दुर्घटनाओं की आशंका को ध्यान में रखते हुए स्थान परिवर्तित करने के लिए कहा गया था.