राजनांदगांव: कांग्रेस नेता लालचन्द साहू पर महिला से छेड़खानी के आरोप में FIR दर्ज

डोंगरगांव/राजनांदगांव (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़): डोंगरगांव थाना क्षेत्र की एक महिला ने ब्लॉक कांग्रेस के महामंत्री और ग्राम विकास समिति के अध्यक्ष लालचंद साहू पर छेड़खानी का आरोप लगाया है. इसे लेकर डोंगरगांव थाने में तीन दिन पहले केस दर्ज किया गया है और विवेचना जारी है. घटना 11 जुलाई 2020 की बताई जा रही है, पीड़िता का आरोप है कि उसके पड़ोस में रहने वाले कांग्रेस नेता ग्राम प्रमुख के साथ उसके घर के पास टेलर की दुकान पर पहुंचे थे. जहां उन्होंने पहले टेलर के साथ गाली गालौच की और उसकी दुकान बंद करवाकर भगा दिया. महिला ने बताया कि वहां से सिलाई मशीन घर पहुंचाने के बहाने कांग्रेस नेता उसके घर घुस गया.

महिला का आरोप है कि उस वक्त वह घर पर अकेली थी. अकेलेपन का फायदा उठाकर कांग्रेस नेता लालचंद साहू और किशन साहू उससे जबरदस्ती करने की कोशिश करने लगे. महिला ने इस विरोध किया और शोर मचाया जिसके बाद आरोपी भाग गए.

महिला ने घटना की जानकारी अपने पति और ग्रामीणों को दी. महिला ने बताया कि घटना की रात 11 बजे उसने डोंगरगांव थाने पहुंचकर अपनी आप बीती पुलिस को सुनाई. लेकिन कार्रवाई के नाम पर उसे खाली हाथ लौटा दिया गया. मामले की गंभीरता देखते हुए और कोई कार्रवाई ना होता देख पीड़िता ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से की. जिसके बाद 3 दिन पहले इस मामले में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के महामंत्री और ग्राम प्रमुख साहू के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है

बीजेपी ने घटना को बताया शर्मनाक

भाजपा कुमर्दा मंडल ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और शनिवार को भाजपा का प्रतिनिधिमंडल पीड़िता के घर पहुंचकर उसे न्याय का भरोसा दिलाया है. भाजपा के जिला महामंत्री हिरेन्द्र साहू और जनपद पंचायत छुरिया के उपाध्यक्ष एकांत चंद्राकर ने कहा कि क्षेत्र की कांग्रेस विधायक खुद महिला हैं और उनकी महिलाओं के प्रति असंवेदनशीलता समझ से परे है. जो चिंता का विषय है,

बीजेपी का कहना है कि पुलिस ने जो धाराएं लगाR हैं वे नाकाफी है. पहले FIR करने पर देरी की गई और अब इतनी बड़ी घटना को साधारण रूप दिया जाना सत्ता संगठन का दुरुपयोग दिखाई देता है. भाजपा के प्रतिनिधियों ने बताया कि आगामी 28 जुलाई तक मामले में गंभीरता से कार्रवाई नहीं की गई तो उग्र आंदोलन करेंगे.

कांग्रेस नेता ने आरोपों का किया खंडन

छेड़खानी के आरोपियों की गिरफ्तारी अब तक नहीं हुई है. इधर डोंगरगांव पुलिस ने सिर्फ नोटिस जारी कर महिला को बयान के लिए सिविल कोर्ट अंबागढ़ चौकी जाने के लिए निर्देशित किया है. वहीं इस संदर्भ में आरोपी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के महामंत्री लालचंद साहू और ग्राम प्रमुख किशन साहू ने बताया कि वे दोनों महिला के घर जरूर गए थे लेकिन वे टेलर की दुकान से उसकी सिलाई मशीन को लेकर उसके घर रखने गए थे. मशीन रखने के बाद वे तुरंत वहां से लौट गए थे. उन्होंने महिला के आरोपों का खंडन किया है.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट..!