राजनंदगांव: सड़क पर बैठे मवेशी से टकराकर बाइक सवार घायल..

राजनांदगांव (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : मोहला-मानपुर के मुख्यमार्ग पर रविवार की शाम को विद्युत विभाग के कार्यालय के पास बाइक सवार युवक सड़क के बीचों-बीच बैठी गाय से टकरा गया, जिससे वो घायल हो गया. विद्युत विभाग के कर्मचारियों और स्थानीय लोगों ने घायल युवक को इलाज के लिए मोहला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है.

जानकारी के मुताबिक, मोहला के हार्रा टोला गांव का रहने वाला संजय रविवार शाम को मोहला से मानपुर जा रहा था, तभी बिजली विभाग के कार्यालय के पास सड़क के बीचोंबीच बैठी गाय से टकरा गया. वहां मौजूद लोगों ने बताया कि टक्कर इतनी जोरदार थी कि युवक दूर जा गिरा. वहीं बाइक के सामने के हिस्से के परखच्चे उड़ गए. बता दें कि शाम ढलते ही सड़कों पर जगह-जगह पालतू मवेशियों का जमावड़ा लग जाता है, फिर भी स्थानीय प्रशासन का इस ओर ध्यान नहीं जाता. छत्तीसगढ़ शासन की महत्वाकांक्षी रोका-छेका योजना भी बेअसर साबित हो रही है. स्थानीय प्रशासन की लचर व्यवस्था के चलते लोग हादसे के शिकार हो रहे हैं.


स्टेट हाईवे पर नहीं लगे हैं संकेतक

PWD ने मोहला-मानपुर जाने वाले स्टेट हाईवे पर आने-जाने वाले लोगों के लिए संकेतक नहीं लगाए हैं, जिससे आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं. हाल यह है कि विभाग में शिकायत करने के बाद भी कार्रवाई शून्य है. यहां तक की ब्लॉक मुख्यालय में भी तैनात किए गए कर्मचारी दफ्तर से नदारद रहते हैं.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट…!