राजधानी रायपुर में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों में विवाद, अभी तक है अफरा-तफरी का माहौल..


रायपुर( सेंट्रल छत्तीसगढ़):
 राजधानी खम्हारडीह थाना इलाके में शनिवार की देर शाम दुर्गा विसर्जन के दौरान विवाद हो गया. विवाद के तूल पकड़ते ही मामला थाने पहुंच गया. जहां थोड़ी देर बाद ही वार्ड पार्षद रोहित साहू व पूर्व वार्ड पार्षद राकेश धोत्रे के सैकड़ों कार्यकर्ता थाना परिसर में ही आपस में भीड़ गए. मामले को तूल पकड़ता देख विधानसभा सीएसपी उदयन बेहार और शहर एडिशनल एसपी तारकेश्वर पटेल (Additional SP Tarakeswar Patel) भी मौके पर पहुंच गए हैं. लेकिन मामला अब तक शांत नहीं हो पाया है.

पुलिस ने बताया कि दुर्गा विसर्जन के दौरान एक युवक नशे में बुजुर्ग के साथ दुर्व्यवहार किया. जिसके बाद पूर्व और वर्तमान पार्षद के सैकड़ों समर्थक खमारडीह थाने के सामने हंगामा कर रहे हैं और चक्का जाम की भी स्थिति निर्मित हो गई थी. जिसके बाद विधानसभा सीएसपी उदयन बिहार भी मौके पर पहुंच गए हैं लेकिन अब तक मामला शांत नहीं हो पाया है. पीड़ित बुजुर्ग का मेडिकल कराने भेजा गया, जिसके बाद खमारडीह पुलिस के द्वारा मामला दर्ज किया जाएगा.

बुजुर्ग के साथ दुर्व्यवहार के बाद हुआ विवाद

खमारडीह थाने के पास दुर्गा विसर्जन किया जाना था. शनिवार की शाम लगभग 7:00 बजे विसर्जन के लिए लोग निकले हुए थे. इसी दौरान एक युवक शराब के नशे में बुजुर्ग के साथ दुर्व्यवहार और बदतमीजी की. जिसके बाद मामला गरमा गया. मामले को शांत कराने अतिरिक्त पुलिस बल भी लगाया गया है. परंतु दोनों ही पार्टी के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में थाने में पहुंचकर हंगामा कर रहे हैं.

प्रदर्शनकारियों (protesters) ने खम्हारडीह चौक में चक्का जाम कर ट्रैफिक भी बाधित करने की कोशिश की. फिलहाल मौके पर CSP विधानसभा उदयन बेहार भी पहुंचे हुए हैं. जो दोनों पार्टी के नेताओं के बीच समझौता करवाने का प्रयास कर रहे हैं.