योगी-केजरीवाल के बीच ट्विटर पर छिड़ी जुबानी जंग में टूटी भाषा की मर्यादा, आई तू-तड़ाक की नौबत..


हैदराबाद(सेंट्रल छत्तीसगढ़):
 यूपी विधान सभा चुनावों (UP Assembly Election 2022) में खुद को दूसरे से बेहतर साबित करने की ऑनलाइन जंग रोमांचक हो गई है. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) और सूबे में सियासी जमीन तलाश रहे दिल्ली के सीएम व आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के बीच इस दिनों ट्विटर वॉर छिड़ी हुई है. पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बाद एक कई ट्वीट करके दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर हमले किए तो केजरीवाल ने भी अपने अंदाज में उसका जवाब दिया.

सीएम योगी ने केजरीवाल को बताया झूठा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि केजरीवाल को झूठ बोलने में महारथ हासिल है. जब पूरा देश आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से जूझ रहा था, तब केजरीवाल ने प्रवासी श्रमिकों को दिल्ली से बाहर का रास्ता दिखा दिया. इसके बाद केजरीवाल ने भी योगी सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल दागते हुए निशाना साधा.

ट्विटर पर छिड़ी जुबानी जंग

ट्विटर पर छिड़ी जुबानी जंग

अपने दूसरे ट्वीट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिखा- ‘सुनो केजरीवाल, जब पूरी मानवता कोरोना की पीड़ा से कराह रही थी, उस समय आपने यूपी के कामगारों को दिल्ली छोड़ने पर विवश किया था. छोटे बच्चों व महिलाओं तक को आधी रात में यूपी की सीमा पर असहाय छोड़ने जैसा अलोकतांत्रिक व अमानवीय कार्य आपकी सरकार ने किया. आपको मानवताद्रोही कहें या…’

केजरीवाल और संजय ने दिया ये जवाब

इसके बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया- ‘सुनो योगी, आप तो रहने ही दो. जिस तरह यूपी के लोगों की लाशें नदी में बह रहीं थीं और आप करोड़ों रुपये खर्च करके Times मैगजीन में अपनी झूठी वाहवाही के विज्ञापन दे रहे थे. आप जैसा निर्दयी और क्रूर शासक मैंने नहीं देखा’. वहीं, आप के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने योगी आदित्यनाथ की भाषा पर सवाल उठाए हैं. संजय सिंह ने ट्वीट किया- ‘सुनो आदित्यनाथ, क्या तुमको नहीं लगता कि तुम्हारी भाषा मुख्यमंत्री के बजाय चौराहा छाप नेता की है?’

ट्विटर पर छिड़ी जुबानी जंग

ट्विटर पर छिड़ी जुबानी जंग

ऑनलाइन जंग में कांग्रेस की एंट्री

केजरीवाल और योगी आदित्यनाथ की इस ऑनलाइन जंग में छत्तीसगढ़ कांग्रेस भी कूद गई है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से लिखा- ‘सुनो योगी-केजरीवाल, तुम दोनों ये नूरा कुश्ती करके देश को बेवकूफ न बनाओ. सच तो यह है कि जनता की दोनों को कोई फिक्र नहीं है. दोनों ही नागपुर वालों के ‘Arvind Now’ और ‘Yogi Now’ हो. बता दें कि इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसद में दिए बयान पर भी पलटवार किया था. उन्होंने पीएम के उस बयान को झूठ करार दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था दिल्ली सरकार ने कोरोना महामारी के दौरान लोगों से दिल्ली छोड़कर जाने के लिए कहा था.

ट्विटर पर छिड़ी जुबानी जंग

ट्विटर पर छिड़ी जुबानी जंग