ये क्या..! 4 साल के बच्चे को डसते ही मर गया कोबरा, बच्चा है सुरक्षित.

8


गोपालगंज(सेंट्रल छत्तीसगढ़) : 
बिहार के गोपालगंज से एक चौकाने वाली खबर आई है. अमूमन सांप के काटने से इंसान की मौत होती है, लेकिन बिहार के गोपालगंज में कोबरा ने एक बच्चे को डंस लिया. बच्चे को डंसने के महज 30-40 सेकेंड के भीतर कोबरे की मौत (Snake Died after biting Child In gopalganj ) हो गयी, जबकि बच्चा पूरी तरह स्वस्थ्य है. फिलहाल परिजन बच्चे के इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचे हैं, जहां डॉक्टर बच्चे का इलाज कर रहे हैं. खबर पूरे इलाके फैलने के बाद बच्चे को देखने के लिए अस्पताल में लोगों की भीड़ जूट गयी है. मामला बुधवार की शाम जिले कुचायकोट थाना क्षेत्र के खजूरी पूर्व टोला का है.

बच्चे अपने ननिहाल में खेल रहा थाः बताया जा रहा है कि बरौली थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव निवासी रोहित कुशवाहा का 4 वर्षीय बेटा अनुज कुमार पिछले 2 माह से अपने नाना मुनिद्र प्रसाद के घर कुचायकोट थाना क्षेत्र के खजूरी पूर्व टोला गांव में अपने मां के साथ रह रहा है. अनुज कुमार ननिहाल में दरवाजे पर खेल रहा था. अचानक जहरीले सांप ने उसे डंस लिया. लेकिन हैरानी तब हुई जब बच्चे को डंसते ही सांप वहीं पर मर गया.

परिजन मान रहे हैं चमत्कारः सांप के डसने के साथ ही बच्चा रोने लगा. जब बच्चे ने परिजनों को बताया वे लोग काफी डर गय. मौके पर पहुंचे परिजनों ने देखा कि सांप की वहीं पर मौत हो गई है. बहरहाल अब इसे चमत्कार कहें या कुछ और. लेकिन बच्चे को काटने के बाद खुद सांप की मौत की खबर ग्रामीणों और डॉक्टरों के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है. परिजन मृत सांप को डब्बे में बंद कर अस्पताल लेकर गये हैं.

“बच्चा दरवाजे पर खेल रहा था, इसी दौरान उसे जहरीले सांप ने काट लिया. इसके बाद उसकी नानी डरी-सहमी बच्चे को सहलाते हुए वहां पहुंची तो देखा कि सांप मरा हुआ है. इसके बाद हम लोग बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंचे हैं और साथ में डब्बे में सांप को लेकर आये हैं.”-किरण देवी